महंगाई पर मोदी सरकार का बड़ा वार: घटाया उत्पाद शुल्क, पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये होगा सस्ता

महंगाई पर मोदी सरकार का बड़ा वार: घटाया उत्पाद शुल्क, पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये होगा सस्ता

प्रेषित समय :19:34:01 PM / Sat, May 21st, 2022

नई दिल्ली. महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान जनता के लिए एक अच्छी खबर है. मोदी सरकार ने उत्पाद शुल्क में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद ट्वीट करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये की कटौती की जाएगी और डीजल पर 7 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया जाएगा.

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अब पेट्रोल 9.5 रुपये सस्ता हो जाएगा. वहीं डीजल भी 7 रुपये सस्ता हो जाएगा. सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 1 लाख करोड़ रुपये सालाना का बोझ पड़ेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि वह भी वैट में कटौती करें और जनता को राहत दें. उन्होंने खासतौर पर उन राज्यों को दाम घटाने के लिए कहा है जिन्होंने नवंबर 2021 में वैट में कटौती नहीं की थी.

वित्त मंत्री ने बताया कि पीएम उज्ज्वला योजना वाले सिलेंडर पर इस साल 200 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. एक परिवार को साल में 12 सिलेंडर मिलेंगे. इसका फायदा 9 करोड़ परिवारों को मिलेगा. इससे पहले, केंद्र सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पेट्रोल पर 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी घटाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती लागत से निपटने में मदद करने के लिए इस सरकार ने ईंधन टैक्स को कम किया, लोगों को बड़ी राहत

पेट्रोल पम्प पर लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, भगदड़, टेंकर खाली करते वक्त हादसा

अभिमनोजः पेट्रोल के दाम कम हुए कि नहीं? डीज़ल के दाम कम हुए कि नहीं? आपके जेब में पैसे बचने लगे कि नहीं? नहीं! नहीं!! नहीं!!!

पेट्रोल पॉलिटिक्स! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शर्म आनी चाहिए? अजब न्याय का गजब राष्ट्रहित?

पीएम मोदी पहली बार पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर कहा, गैर-बीजेपी शासित राज्यों से की वैट घटाने की अपील

Leave a Reply