राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाया, बोले- जम्मू में पोस्टिंग करे सरकार

राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाया, बोले- जम्मू में पोस्टिंग करे सरकार

प्रेषित समय :21:29:25 PM / Sat, May 21st, 2022

श्रीनगर. कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए राहुल भट्ट की हत्या के 10वें दिन अनंतनाग जिले के कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया. उन्होंने राहुल भट्ट की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की. साथ ही मांग की है कि उन्हें घाटी में सुरक्षा दी जाए या फिर उनकी पोस्टिंग जम्मू कर दी जाए.

राहुल भट्ट की हत्या के बाद जम्मू से लेकर कश्मीर तक प्रदर्शन हो रहे हैं. शनिवार को अनंतनाग जिले के मट्टन इलाके में पंडितों ने जागो मोदी, जागो मोदी, शहीद राहुल भाई अमर रहे, राहुल तेरे कातिल जिंदा हैं जैसे नारे लगाए. उन्होंने सवाल किया कि केंद्र सरकार और केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन कश्मीरी पंडितों के लिए सुरक्षित माहौल क्यों नहीं बना रहा है?

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जिला विकास आयोग बडगाम पर राहुल भट्ट की हत्या के लिए जिम्मेदार होने का भी आरोप लगाया. राहुल भट्ट की पत्नी ने दावा किया है कि उनके पति ने घर के पास पोस्टिंग की मांग की थी, लेकिन जिला विकास आयुक्त बडगाम ने कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने राहुल की पोस्टिंग दूर-दराज के इलाके में कर दी, जहां उनकी हत्या कर दी गई.

कश्मीर में नरसंहार हो रहा

सिर मुंडवाने के बाद कश्मीरी पंडित संजय कौल ने कहा, हमने राहुल पंडित के लिए स्वेच्छा से मुंडन किया, क्योंकि वह बहुत कम उम्र में मारे गए. उनकी 5 साल की बेटी है. हम सरकार से कहना चाहते हैं कि वह जागे, क्योंकि यह नरसंहार है. एक अन्य कश्मीरी पंडित रंजन जोतशी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे राहुल के परिवार के साथ हैं. हम सरकार से कश्मीरी पंडितों के ठोस और स्थायी पुनर्वास की मांग कर रहे हैं और तब तक हम जम्मू ट्रांसफर चाहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

घाटी से जम्मू में हो हमारा ट्रांसफर, वरना देंगे सामूहिक इस्तीफा, कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने की मांग

जेएंडके: राहुल भट की हत्या से आक्रोशित 350 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने दिया इस्तीफा, बीजेपी नेताओं का विरोध

J&K में आतंकियों ने सरकारी दफ्तर में घुसकर कश्मीरी पंडित को गोलियों से भूना

मुरली मनोहर जोशी बोले- कश्मीरी पंडितों के साथ हुई ज्यादती का मैं चश्मदीद हूं

महबूबा ने उठाया कश्मीरी पंडित और बिहारी व्यक्ति के मर्डर का मामला

Leave a Reply