J&K के रामबन में मलबे में फंसे तीन और मजदूरों का शव मिला, अब तक 4 मौतें 7 मजदूरों की तलाश जारी

J&K के रामबन में मलबे में फंसे तीन और मजदूरों का शव मिला, अब तक 4 मौतें 7 मजदूरों की तलाश जारी

प्रेषित समय :15:55:37 PM / Sat, May 21st, 2022

श्रीनगर/जम्मू. जम्मू-कश्मीर टनल हादसे में शनिवार को तीन और मजदूरों का शव मिला. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या चार हो गई है. मलबे में अभी भी 6 मजदूर फंसे हुए हैं. गुरुवार रात 11 बजे रामबन जिले के खूनी नाले के पास बन रही टनल का एक हिस्सा धंस गया था. मलबे में 12 मजदूर फंस गए थे. हालांकि उस दौरान दो घायलों को निकाल लिया गया था.

इसके बाद शुक्रवार शाम को रेस्क्यू के दौरान 1 मजदूर का शव निकाला गया था. 20 मई को ही शाम करीब साढ़े 5 बजे रेस्क्यू के दौरान तेज आंधी के दौरान एक बार फिर से लैंड स्लाइड हुआ और निर्माणाधीन टनल का हिस्सा 24 घंटे में दूसरी बार धंस गया. हालांकि इस बार कोई मजदूर या कर्मचारी तो नहीं फंसा लेकिन रेस्क्यू में लगीं मशीनें दब गईं. शनिवार यानी आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे दोबारा रेस्क्यू शुरू किया गया. करीब 6 घंटे बाद दूसरे मजदूर का शव मिला. दोपहर में दो और मजदूरों का शव मिला. फिलहाल मलबे में पिछले तीन दिन से दबे 6 और मजदूरों की तलाश जारी है.

रेस्क्यू के दौरान टनल के बाहर फिर लैंडस्लाइड हुआ

रामबन जिले और रामसू के बीच नेशनल हाईवे पर गुरुवार रात निर्माणाधीन टनल का हिस्सा ढह गया. हादसे में 12 मजदूर मलबे में फंस गए. इनमें से दो को बाहर निकाल लिया गया, जबकि चार की मौत हो गई. शुक्रवार रात को रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच टनल के बाहर फिर से लैंडस्लाइड हो गया. जिसके बाद रेस्क्यू रोक दिया गया था.

बचाव कार्य हुआ बाधित

रामबन के डिप्टी कमिश्नर मसर्रतुल इस्लाम के मुताबिक, फिर से हुए लैंडस्लाइड और तेज आंधी की वजह से बचाव कार्य में बाधा आई है. भूस्खलन के कारण गिरी पहाड़ी के मलबे में दो मशीनें दब गई हैं. इससे बचाव कार्य और बाधित हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने SPO को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

जम्मू-कश्मीर का परिसीमन भाजपा का विस्तार, हमें यह मंजूर नहीं: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों की परिसीमन प्रक्रिया पूरी, आयोग ने अंतिम आदेश पर किए हस्ताक्षर

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ दायर अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी करोड़ों की सौगात, कहा- यहां जमीनी स्तर पर पहुंच चुका है लोकतंत्र

Leave a Reply