रेलवे मेें नौकरी दिलाने के मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, नौकरी पाने वालों की भी जांच

रेलवे मेें नौकरी दिलाने के मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, नौकरी पाने वालों की भी जांच

प्रेषित समय :15:49:24 PM / Fri, May 20th, 2022

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के 17 ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआई ने छापेमारी की है. रेलवे भर्ती बोर्ड में हुई गड़बड़ी के मामले में ये कार्रवाई हुई है. लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की. गोपालगंज और दिल्ली में सीबीआई ने कार्रवाई पूरी कर ली है. रेलवे में नौकरी पाने वाले लोगों के घरों में भी सीबीआई ने छापा मारा है.

पटना में राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से सीबीआई अलग-अलग कमरों में पूछताछ कर रही है. पूछताछ के लिए 3-3 अफसरों की दो टीमें बनाई गई है. वहीं दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर लालू यादव से सीबीआई के एसपी और डीएसपी स्तर के अफसर पूछताछ में लगे थे. लालू से भर्ती से जुड़ी फाइलों के बारे में जानकारी ली गई.

लालू ने डॉक्टर बुलाने की मांग की

छापे के दौरान लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई के अफसरों से डॉक्टर बुलाने की मांग की. उन्होंने ने कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है आप पहले डॉक्टर को बुला लीजिए. इसके साथ ही 2 वकीलों को भी बुलाया गया था. पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए महिला अफसर भी पहुंची है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, ये मामला रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) घोटाले से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच जब लालू रेलमंत्री थे, उस दौरान जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज किया है. बिहार से भाजपा के सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कार्रवाई को लेकर कहा कि लालू के रेल मंत्री रहते भ्रष्टाचार का एक नया तरीका अपनाया गया था. लोगों को रेलवे के डी ग्रुप की नौकरी दी गई और बदले में उनसे पैसे की जगह जमीन ली गई.
इधर, पटना में सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. राजद कार्यकर्ताओं ने छापे को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसे धरना और प्रदर्शन शुरू कर दिया है. छापे की शुरुआत में अफसरों ने लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप को पेड़ के नीचे बैठा दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: पति के दूसरे निकाह से खफा पहली पत्नी ने घर में लगाई आग, 4 लोगों की जलकर मौत

अभिमनोजः सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात! क्या बिहार में कुछ बड़ा होने जा रहा है?

अभिमनोजः सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात! क्या बिहार में कुछ बड़ा होने जा रहा है?

Leave a Reply