ब्लू स्टार ने ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज पेश की

ब्लू स्टार ने ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज पेश की

प्रेषित समय :17:43:06 PM / Fri, May 20th, 2022

मुंबई : एयर कंडीशनिंग और वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन प्रशीतन में देश की अग्रणी कंपनी ब्लू स्टार लिमिटेड ने आज अपनी नई और पूरी तरह से स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई, डीप फ्रीजर की एक अभिनव श्रृंखला ग्राहकों के लिए पेश करने की घोषणा की. वाडा में कंपनी ने एक नई विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा के माध्यम से अपनी उत्पाद उपस्थिति का और विस्तार किया है.

यह परियोजना पूरी तरह से अत्याधुनिक उत्पादन प्रणालियों से सुसज्जित है और इसके संचालन में दुनिया की सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करती है.

 अधिकतम स्टोरेज स्पेस और कूलिंग

स्वदेशी रुप से डिजाइन और निर्मित डीप फ्रीजर की यह नई श्रृंखला +2 से -24 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान नियंत्रण बनाए रखती है. हार्ड टॉप और ग्लास टॉप प्रकार के दोनों विकल्पों में उपलब्ध, यह आकर्षक डीप फ्रीजर 300 लीटर से 650 लीटर की भंडारण क्षमता के माध्यम से वस्तुओं के लिए अधिक जगह प्रदान करते हैं.
साथ ही, उच्च कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए इस डीप फ्रीजर श्रृंखला में उत्कृष्ट तकनीक को जोड़ा गया है. इसमें ऐसी तकनीक भी शामिल है जो चारों तरफ एक समान और इष्टतम शीतलन प्रदान करती है. 


       अन्य विशेषताओं के अलावा नई श्रृंखला शानदार कूलिंग के लिए अधिकतम गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करती है.

इसके अलावा, अचानक बिजली गुल होने की स्थिति में, अतिरिक्त 10 प्रतिशत इंसुलेशन इंटीरियर को लंबे समय तक ठंडा रख सकता है.

    यह परियोजना पूरी तरह से अत्याधुनिक उत्पादन प्रणालियों से सुसज्जित है और इसके संचालन में दुनिया की सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करती है. इस परियोजना के लिए 130 करोड़ रुपये (कैपेक्स) का पूंजीगत व्यय किया गया है. नई विनिर्माण सुविधा लगभग 19,300 वर्ग मीटर के क्षेत्र पर फैली हुई है. नई सुविधा में सालाना लगभग 2,00,000 डीप फ्रीजर और 1,00,000 स्टोरेज वाटर कूलर का उत्पादन करने की क्षमता है.

इस नई परियोजना के माध्यम से, ब्लू स्टार ने डीप फ्रीजर की अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना कर दिया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply