आजम अब किसके साथ? सदन में होगा साफ, सिब्‍बल को मिल सकता है पैरवी का इनाम 

आजम अब किसके साथ? सदन में होगा साफ, सिब्‍बल को मिल सकता है पैरवी का इनाम

प्रेषित समय :10:44:16 AM / Fri, May 20th, 2022

आजम खान सु्प्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद सुबह सीतापुर जेल से बाहर आ गए। 27 महीने बाद मिली रिहाई के बाद आजम का अगला कदम क्‍या होगा, इस पर सबकी निगाहें हैं। आजम खान को अपने पाले में लाने की शिवपाल, बसपा और कांग्रेस की कोशिशों के बीच अखिलेश यादव ने भी नाराजगी दूर करने के तमाम उपाय करने शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि अखिलेश उनसे मुलाकात के लिए रामपुर जा सकते हैं। उधर, राजनीति के जानकारों का मानना है कि आजम ने फिलहाल अपने पत्‍ते नहीं खोले तो भी बजट सत्र में तस्‍वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी। 

जेल से रिहाई के बाद आजम 23 मई से शुरू होने वाले यूपी विधानसभा के बजट सत्र में हिस्‍सा जरूर लेंगे। माना जा रहा है कि अब जब वह विधानसभा के सदन में मौजूद होंगे तो उनकी कहीं बातों से कई जवाब मिलेंगे। साफ होगा कि शिवपाल या अखिलेश यादव में किसे वह अपना ज्यादा बड़ा हितैषी मानते हैं। आजम खान विधानसभा के सबसे वरिष्ठतम सदस्य हैं। 

कपिल सिब्बल को मिल सकता है इनाम
पूर्व केंद्रीय मंत्री व जानेमाने वकील कपिल सिब्बल आजम खां की ओर से अदालत में पैरवी कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि सपा ने कपिल सिब्बल को इस मामले में अदालती लड़ाई लड़ने के लिए तैयार किया। अब सपा उन्हें राज्यसभा के लिए अपने कोटे से प्रत्याशी बना सकती है। वैसे कपिल सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। पर वह सपा की मदद से सांसद बन सकते हैं। समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह की कानूनी लड़ाई में भी कपिल सिब्बल ने अखिलेश के पक्ष में पैरवी की थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आजम खान को बड़ी राहत: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान के मामले पर जताई नाराजगी, यूपी सरकार से पूछा- एक ही व्यक्ति पर 89 मुकदमे कैसे

यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली

Leave a Reply