रोड रेज केस में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

रोड रेज केस में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

प्रेषित समय :15:16:29 PM / Thu, May 19th, 2022

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज मामले में पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि इस केस में सिद्धू को पहले हत्या के आरोपों से बरी कर दिया गया था, लेकिन मृतक को स्वेच्छा से चोट पहुंचाने का दोषी ठहराया गया था. पीड़ित के परिवार ने इस केस में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर पुराने आदेश पर दोबारा विचार करने की मांग की थी. उस वक्त सिंद्धू को सिर्फ एक हजार जुर्माना देने के बाद बरी कर दिया गया था.

परिवार ने कहा था कि ये महज मारपीट या धक्का-मुक्की का मामला नहीं था. बल्कि इसे हत्या जैसे गंभीर अपराध समझा जाना चाहिए. आरोप लगा था कि सिद्धू ने झगड़े के दौरान 65 साल के एक बुजुर्ग को मुक्का मार दिया था. गंभीर चोट के चलते इस व्यक्ति की मौत हो गई थी. शुरुआती दौर में उस वक्त सिद्धू पर हत्या का मुकदमा चलाया गया था. लेकिन निचली अदालत ने सितंबर 1999 में उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया था.

इस मामले में 22 मार्च को नवजोत सिंह सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं है, जिससे पता चलता हो कि एक मुक्का मारने से किसी 65 साल के व्यक्ति की मौत हुई. सिद्धू ने कहा कि परिवार इस पुराने मामले को फिर से खोलने का दुर्भावनापूर्ण प्रयास कर रहा.

सितंबर 1999 में उन्हें बरी कर दिया था. इसके बाद में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलट दिया था. सिद्धू को गैर इरादतन हत्या का दोषी ठहराया गया. सिद्धू को तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद सिद्धू ने इस फैसले को, सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. फैसला सिद्धू के हक में आया. 15 मई, 2018 सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1,000 रुपए के जुर्माना देने के बाद छोड़ दिया था.

ये बाद साल 1988 की है. सिद्धू उन दिनों क्रिकेट के मैदान पर हीरो थे. ये घटना 27 दिसंबर की है. पटियाला में पीड़ित और दो अन्य लोग बैंक से पैसा निकालने जा रहे थे तब सड़क पर जिप्सी देखकर सिद्धू से उसे हटाने को कहा. इसके बाद दोनों में बहस शुरू हो गई. आरोप लगा कि सिद्धू ने पीडि़त के साथ मारपीट की और मौके से फरार हो गए. बाद में पीड़ित की मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिद्धू ने भगवंत मान को बताया छोटा भाई, बोले- पार्टी लाइन से ऊपर उठकर करूंगा समर्थन

पूर्व पत्नी रेहम ने इमरान खान को बताया कॉमेडियन, कहा- कपिल शर्मा शो में ले सकते हैं सिद्धू की जगह

सिद्धू के वफादार पूर्व विधायक को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, पंजाब के नए प्रदेश अध्यक्ष को बताया था भ्रष्ट

नवजोत सिंह सिद्धू की टीवी पर होगी वापसी, इंडियाज लाफ्टर चैंपियन से फिर से नई पारी की करेंगे शुरुआत

नवजोत सिंह सिद्धू की हुई फजीहत, कांग्रेस नेता ने बीच भाषण में कहा- नाटक कर रहे हो

Leave a Reply