TVS ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे ढेर सारे फीचर्स 

TVS ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे ढेर सारे फीचर्स

प्रेषित समय :10:20:00 AM / Thu, May 19th, 2022

TVS ने 2022 आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती ऑन-रोड कीमत ₹98,564 पर लॉन्च किया गया है. इसमें FAME और राज्य सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी भी शामिल है. स्कूटर को तीन वेरिएंट्स- TVS आईक्यूब, आईक्यूब S और आईक्यूब ST में लॉन्च किया गया है. S वेरिएंट की कीमत ₹1,08,690 और ST वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.

ग्राहक आज से आईक्यूब और आईक्यूब एस की बुकिंग कर सकते हैं, जबकि आईक्यूब एसटी की प्री-बुकिंग की जा सकती है. स्कूटर की डिलीवरी तुरंत शुरू हो जाएगी. आईक्यूब और आईक्यूब S दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में मौजूदा 33 शहरों में उपलब्ध हैं और जल्द ही 52 अतिरिक्त शहरों में उपलब्ध होंगे.
तीन चार्जिंग मोड का मिलेगा ऑप्शन- 2022 आईक्यूब मॉडल का डिज़ाइन तीन फंडामेंटर प्रिंसिपल पसंद, कम्फर्ट, सिम्पलीसिटी पर बेस्ड है. ग्राहक रेंज, स्टोरेज, कलर और कनेक्टिविटी फीचर के आधार पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीन वेरिएंट में से चुनाव कर सकेंगे. इसमें तीन प्रकार के चार्जिंग ऑप्शन 650W, 950W और 1.5kW मिलेगा.
रेंज और स्पीड- स्कूटर का बेस और एस वेरिएंट में सिंगल चार्ज में 100 किमी की रेंज मिलेगी, वहीं टॉप-ऑफ-लाइन एसटी वेरिएंट में 140 किमी की रेंज मिलेगी. तीनों वेरिएंट की रेंज पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा है. आईक्यूब और आईक्यूब एस दोनों की टॉप स्पीड 78 किमी/घंटा होगी, जबकि एसटी वेरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा होगी.

TVS आईक्यूब- बेस वेरिएंट आईक्यूब में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन असिस्ट के साथ 5-इंच की TFT स्क्रीन मिलती है और यह तीन रंगों में आता है. यह 3.4 kWh की TVS मोटर डिज़ाइन की गई बैटरी स्पेशलिटी के साथ आता है.

TVS आईक्यूब S- आईक्यूब एस में समान बैटरी है, लेकिन इसमें 7-इंच की टीएफटी स्क्रीन है, जिसमें इंटरेक्शन, म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन, प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन इनक्लूडिंग व्हीकल हेल्थ जैसी जरूरी जानकारी मिल सकेगी. यह स्कूटर चार कलर ऑप्शन में आता है.

TVS iQube ST- आईक्यूब एसटी में 5.1 kWh का बैटरी पैक मिलता है. इसके अलावा इसमें 7-इंच TFT टच स्क्रीन के साथ पांच-तरफा जॉयस्टिक इंटरएक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, व्हीकल हेल्थ, 4G टेलीमैटिक्स और OTA अपडेट सहित की जरूरी जानकारियां मिलती हैं. यह स्कूटर चार कलर ऑप्शन और 32 लीटर के दो-हेलमेट अंडर-सीट स्टोरेज में आएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply