सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में हारने पर रेफरी को जड़ा थप्पड़

सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में हारने पर रेफरी को जड़ा थप्पड़

प्रेषित समय :09:28:28 AM / Wed, May 18th, 2022

नई दिल्ली. सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने यहां कॉमनवेल्थ के ट्रायल के दौरान 125 किग्रा वर्ग के फाइनल में हारने के बाद रेफरी जगबीर सिंह पर हमला कर दिया, जिसके बाद नेशनल फेडरेशन ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. वायु सेना का यह पहलवान निर्णायक मुकाबले के खत्म होने से 18 सेकंड पहले 3-0 से आगे था, लेकिन मोहित ने उसे टेक-डाउन करने के बाद मैट से बाहर धकेल दिया. रेफरी वीरेंद्र मलिक ने हालांकि मोहित को ‘टेक डाउन’ के दो अंक नहीं दिए और इस पहलवान ने फैसले को चुनौती दी. इस बाउट के जूरी सत्यदेव मलिक ने निष्पक्षता का हवाला देते हुए खुद को इस निर्णय से अलग कर लिया.

सत्यदेव मोखरा गांव के हैं, जहां से सतेंदर भी आते हैं. इसके बाद अनुभवी रेफरी जगबीर सिंह से इस चुनौती पर गौर करने का अनुरोध किया गया. उन्होंने टीवी रिप्ले की मदद से मोहित को तीन अंक देने का फैसला सुनाया. इसके बाद स्कोर 3-3 हो गया और आखिर तक बरकरार रहा. मैच का अंतिम अंक हासिल करने पर मोहित को विजेता घोषित किया गया.

इस फैसले से सतेंदर अपना आपा खो बैठा और वह 57 किग्रा के मुकाबले के मैट पर चले गए, जहां रवि दहिया और अमन के बीच फाइनल मैच हो रहा था, जहां जगबीर भी मौजूद थे. सतेंदर, जगबीर के पास पहुंचकर उनके साथ मारपीट करने लगे. उसने पहले जगबीर को गाली दी और फिर थप्पड़ जड़ दिया, जो अपना संतुलन खो जमीन पर गिर गए.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खेल-खेल में बिगड़ा माहौल, दो समुदायों के बीच हुई झड़प, 37 लोगों को लिया हिरासत में

छोटा भीम अब गेमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध, एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खेल सकेंगे बच्चे

आईपीएल : गुजरात ने पंजाब को 144 का दिया, रबाडा ने झटके 4 विकेट, सुदर्शन ने खेली धमाकेदार 64 रनों की पारी

Leave a Reply