हुंडई की पॉपुलर फैमिली कार हुई बंद, कंपनी ने इसलिए लिया यह फैसला

हुंडई की पॉपुलर फैमिली कार हुई बंद, कंपनी ने इसलिए लिया यह फैसला

प्रेषित समय :19:20:09 PM / Tue, May 17th, 2022

नई दिल्ली. सस्ती और फैमिली कार के रूप में पॉपुलर हुंडई की सेंट्रो कार अब आपकी सेल लिस्ट में शामिल नहीं हो पाएगी. हुंडई इडिया मोटर लि. ने भारतीय बाजार में अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक सेंट्रो को बंद कर दिया है.

क्यों किया गया बंद

पुरानी सैंट्रो का प्रोडक्शन 2014 के अंत में बंद हो गया और इसने अक्टूबर 2018 में नए अवतार में दोबारा वापसी की. इस हैचबैक को पहली बार पेश किए हुए बीस साल पूरे हो गए हैं. कार की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी और मांग में गिरावट के कारण अब इसे फिर से बंद कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कारों में 6 एयरबैग अनिवार्य किए जाने वाला ड्राफ्ट नोटिफिकेशन कार मॉडल को बंद किए जाने की बड़ी वजह हो सकता है.

लगातार महंगी होती कीमत

फ्यूल की कीमतों और इंश्योरेंस रेट में लगातार बढ़ोतरी के साथ, खरीदार एंट्री-लेवल हैचबैक के बजाय कॉम्पैक्ट कारों को तरजीह दे रहे हैं. हुंडई सैंट्रो की कीमतें पिछले साढ़े तीन सालों में 20 से 30 प्रतिशत बढ़ी हैं. इसकी कीमत 4.89 लाख रुपये से 6.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी.

कार की सेल भी गिरी

पिछले 6 महीनों में, सैंट्रो की एवरेज सेल हर महीने के हिसाब से 2,000 यूनिट से कम थी. पिछले सप्ताह तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में प्रोडक्शन लाइन से इसकी लास्ट यूनिट को रोल आउट किया गया था. फाईनेंशियल ईयर 2021-22 में, सेकेंड जनरेशन की सैंट्रो की 23,700 यूनिट्स सेल हुईं और 2018 के आखिर में इसके अपडेट के बाद से कुल मिलाकर लगभग 1.46 लाख यूनिट्स की सेल दर्ज की गईं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हुंडई पाकिस्तान के पोस्ट से भारतीयों में गुस्‍सा, #BoycottHyundai हो रहा ट्रेंड

हुंडई Alcazar के नए वेरिएंट में हुआ बड़ा बदलाव, अब 7-सीटर ऑप्शन के साथ मिलेंगी कई खूबियां

18 मिनट में चार्ज होने वाली हुंडई Ioniq 5 भारतीय सड़क पर आई नजर

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च

हुंडई ला रही है बिना ड्राइवर वाली RoboTaxi कार, गाड़ी में दिया जाएगा 360 डिग्री कैमरा

Leave a Reply