अब मथुरा की शाही ईदगाह को सील करने के लिए याचिका, ज्ञानवापी मामले में यह है ताजा अपडेट

अब मथुरा की शाही ईदगाह को सील करने के लिए याचिका, ज्ञानवापी मामले में यह है ताजा अपडेट

प्रेषित समय :15:19:14 PM / Tue, May 17th, 2022

मथुरा. वाराणसी स्थित बहुचर्चित कथित ज्ञानवापी मस्जिद में वजू खाने को कोर्ट के आदेश पर सील किए जाने को लेकर जारी विवाद के बीच अब मथुरा में भी शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग तेज हो गई है. मुथरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में एक वकील महेंद्र प्रताप सिंह ने याचिका दायर करते हुए शाही ईदगाह पर सुरक्षा बढ़ाए जाने और किसी के भी आने-जाने पर रोक लगाने के साथ साथ सुरक्षा अधिकारी को नियुक्त करने की मांग की है.

वकील महेंद्र प्रताप ने अपनी याचिका में कहा है कि शादी ईदगाह मस्जिद परिसर में असली कृष्ण जन्मभूमि के जो अवशेष हैं, अगर उनसे छेड़छाड़ हो गई तो संपत्ति का चरित्र बदला जा सकता है. इस याचिका पर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट आज सुनवाई कर सकती है.

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट के लिए कोर्ट कमिश्नर ने मांगा समय

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पर न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा है कि मैंने अपनी रिपोर्ट तैयार कर दी है. समय के अंतर्गत रिपोर्ट को कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा. अगर देरी होती है तो देखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा है कि हमारी रिपोर्ट 50 प्रतिशत तक तैयार हो गई है. रिपोर्ट पूरी तैयार नहीं है, इसलिए आज कोर्ट में प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे. हम कोर्ट में एप्लिकेशन देकर समय की मांग करेंगे. 2-3 दिन का समय मांगेंगे.

सुप्रीम कोर्ट में सर्वे के खिलाफ आज सुनवाई

सर्वे कराए जाने के खिलाफ अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाई है, जिसकी सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में दोपहर 1 बजे होगी. अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने सर्वे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी. कमेटी ने याचिका में कहा है कि निचली कोर्ट का सर्वे का आदेश 1991 के प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ है. वहीं हिंदू सेना ने अंजुमन इंतजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मथुरा-पलवल रेल मार्ग पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें रद्द

SP-RLD गठबंधन में रार: मथुरा की मांट से 2 प्रत्‍याशियों का नामांकन, नौहवार बोले- हमने मेहनत की, हम ही लड़ेंगे

मथुरा में अखिलेश यादव पर सीएम योगी का तंज, बोले- आतंकियों और दंगाइयों के सरपरस्तों के लिए मैं अनुपयोगी

अयोध्या, काशी के बाद मथुरा को भव्य मंदिर मिलने की उम्मीद: सांसद हेमा मालिनी

बाबरी विध्वंस की बरसी: मथुरा में भारी सुरक्षा, रेल बस का संचालन रोका

Leave a Reply