सीएम चौहान का ऐलान: महिलाओं के नाम रजिस्ट्री कराने पर स्टाम्प ड्यूटी में मिलेगी बड़ी छूट

सीएम चौहान का ऐलान: महिलाओं के नाम रजिस्ट्री कराने पर स्टाम्प ड्यूटी में मिलेगी बड़ी छूट

प्रेषित समय :08:41:30 AM / Mon, May 16th, 2022

सीहोर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा कि महिलाओं के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराने पर केवल 1 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी लगेगी. सीएम शिवराज ने यह घोषणा रविवार को बीजेपी के महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग में कही. सीहोर जिले में आयोजित इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का रविवार को समापन हुआ.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हमने तय किया कि बहनों के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराने पर केवल 1 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी लगेगी और विगत कुछ वर्षों में ही 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रजिस्ट्री हमारी बहनों के नाम से हो गई. बेटियों के सामाजिक, राजनैतिक, आथिज़्क सशक्तिकरण के लिए हमने संकल्प लिया. हमने स्थानीय चुनावों में 50 प्रतिशत बहनों के लिए रिजर्वेशन दिया और मुझे खुशी है कि हमारी 56 प्रतिशत बहनें चुनकर आईं और मध्य प्रदेश को निरंतर सशक्त बना रही हैं.

सीएम चौहान ने कहा कि जिस देश की नारी सशक्त होगी वह देश समृद्ध होगा. बीजेपी ने महिला नेतृत्व को बढ़ावा दिया है. रानी दुगाज़्वती, रानी अवंती बाई, झांसी की रानी के साथ रानी कमलापति के योगदान को कैसे भूल सकते हैं. हमने इसलिए हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर रखा. इस मौके पर सीएम ने राजमाता सिंधिया, वरिष्ठ नेता स्व. सुषमा स्वराज, उमा भारती, निमज़्ला सीतारमण, मंत्री स्मृति ईरानी की राजनीति में महती भूमिका का उल्लेख किया.

गौरतलब है कि यह कार्यक्रम सीहोर के इछावर स्थित होटल ग्रेसेस में आयोजित किया गया. समापन सत्र के मुख्य वक्ता सीएम शिवराज सिंह चौहान थे. इस दौरान आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचारक और बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश संगठन मंत्री हितेश शर्मा, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन उपस्थित थीं. प्रशिक्षण शिविर में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास  मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय रेल और टेक्सटाइल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश समेत संगठन से जुड़े कई दिग्गज नेताओं ने अलग-अलग सत्र में महिला कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया.

इस प्रशिक्षण वर्ग में देश के 37 प्रदेशों की महिला मोर्चा अध्यक्ष, प्रशिक्षण प्रभारी, सह प्रभारी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यसमिति एवं विशेष आमंत्रित सदस्य समेत कुल 180 महिला सदस्य शामिल  हुईं. तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में 13 अलग-अलग सत्र आयोजित हुए. इनमें भविष्य की रणनीति तय की गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सीएम चौहान का एक्शन, ग्वालियर आईजी को हटाया

एमपी के दतिया में निकली मां पीताम्बरा की रथ यात्रा, सीएम शिवराजसिंह चौहान, वसुंधरा राजे सिंधिया बनी सारथी

सीएम चौहान का ऐलान: नुकसान की भरपाई अभी करेगी सरकार, बाद में दंगाइयों से होगी वसूली

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, दंगे में जिनके घर जले, उन्हे सरकार बनाएगी, बाद में वसूली उन्ही से होगी जिन्होने आग लगाई है..!

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, भूमाफिया की जमीनों पर गरीबों को मिलेगे प्लाट, बांग्लादेशियों की तलाश करें

Leave a Reply