यूक्रेन का साहस देखकर फिनलैंड ने दिखाई रूस को आंख, किया नाटो में शामिल होने का ऐलान

यूक्रेन का साहस देखकर फिनलैंड ने दिखाई रूस को आंख, किया नाटो में शामिल होने का ऐलान

प्रेषित समय :13:26:28 PM / Mon, May 16th, 2022

कीव. रूसी हमले का लगभग तीन महीने से मुकाबला कर दुनिया को चौंका देने वाला यूक्रेन रविवार को अंतरराष्ट्रीय वार्षिक संगीत प्रतियोगिता यूरोविजन में जीत से उत्साहित है और वहीं उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन  का विस्तार होने की भी संभावना है. फिनलैंड ने नाटो की सदस्यता लेने का फैसला किया और पश्चिमी गठबंधन के शीर्ष राजनयिकों ने बर्लिन में मुलाकात की.

यूक्रेन पर जारी रूसी हमले के बीच फिनलैंड के राष्ट्रपति और सरकार ने रविवार को ऐलान किया कि उनका देश पश्चिमी देशों के सैन्य संगठन नाटो की सदस्यता लेने का इच्छुक है. नॉर्डिक देश के इस ऐलान से 30-सदस्यीय नाटो के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है.

राष्ट्रपति सौली निनिस्टो और प्रधानमंत्री सना मरीन ने हेल्सिंकी में राष्ट्रपति भवन में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की. इसके साथ ही यूरोप में तटस्थ रहने वाले देशों की संख्या में और कमी आ जाएगी.

नाटो उप महासचिव मिर्सिया जियोना ने संवाददाताओं से कहा कि रूस का क्रूर आक्रमण गति खो रहा है. हम जानते हैं कि यूक्रेन के लोगों और सेना की बहादुरी से तथा हमारी मदद से यूक्रेन इस युद्ध को जीत सकता है. अंतरराष्ट्रीय वार्षिक संगीत प्रतियोगिता यूरोविजन में जीत से उत्साहित यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने मलबे के ढेर में तब्दील हो चुके शहर मारियुपोल में एक-दिवसीय गीत प्रतियोगिता आयोजित करने का आह्वान किया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन के लुहान्सक में स्कूल बिल्डिंग पर गिरा बम, हमले में 60 लोगों के हताहत होने की आशंका

रूस का बड़ा ऐलान, बोला- यूक्रेन पर नहीं करेंगे परमाणु हथियारों का उपयोग, पश्चिमी देशों पर बरसा

रूस-यूक्रेन जंग के 70 दिन पूरे, यूक्रेन की करीब 92 अरब डॉलर की संपत्ति स्वाहा, 55 लाख से अधिक बेघर

सच्चा प्यार: युद्ध में दोनों पैर गंवा बैठी यूक्रेनी नर्स से बॉयफ्रेंड ने अस्पताल में रचाई शादी

नकली थीं यूक्रेनियन वॉर गर्ल्स, असल में निकलीं रूसी महिलाएं

Leave a Reply