शोपियां में सीआरपीएफ के दल पर आतंकी हमला, जवाबी फायरिंग में एक नागरिक की मौत पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

शोपियां में सीआरपीएफ के दल पर आतंकी हमला, जवाबी फायरिंग में एक नागरिक की मौत पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

प्रेषित समय :13:41:17 PM / Mon, May 16th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के दल पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई. इस घटना को लेकर स्थानीय निवासियों ने विरोध जताया, जिसके बाद अधिकारियों ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये. पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने अपराह्र एक बजकर 10 मिनट पर पुलवामा और शोपियां के बीच एक सीमा क्षेत्र तुर्कवांगम-लिटर में पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि शोपियां के तुर्कवांगम के रहने वाले शोएब अहमद गनई को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. शोपियां के अधिकारियों ने इस घटना की जांच के आदेश दिये है.

शोपियां के जिलाधिकारी सचिन कुमार ने कहा कि एडीएम द्वारा शोपियां के तुर्कवांगम इलाके में हुई घटना की मजिस्ट्रेटी जांच किये जाने का आदेश दिया गया है. कुमार ने कहा कि जैसे ही जांच रिपोर्ट पेश की जाएगी, कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी मुठभेड़ के बाद निकटवर्ती बाग में भाग गये. उन्होंने बताया कि पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और खोजबीन अभियान जारी है.

इस बीच, स्थानीय लोगों ने इस घटना का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि गनई को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सुरक्षा बल किसी की तलाश कर रहे थे और तलाशी के दौरान गनई ने सुरक्षा जांच के लिए अपने दोनों हाथ उठाए लेकिन उन्होंने उस पर कथित तौर पर गोली चला दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेएंडके: राहुल भट की हत्या से आक्रोशित 350 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने दिया इस्तीफा, बीजेपी नेताओं का विरोध

घाटी से जम्मू में हो हमारा ट्रांसफर, वरना देंगे सामूहिक इस्तीफा, कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने की मांग

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने SPO को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

J&K में आतंकियों ने सरकारी दफ्तर में घुसकर कश्मीरी पंडित को गोलियों से भूना

जम्मू-कश्मीर का परिसीमन भाजपा का विस्तार, हमें यह मंजूर नहीं: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों की परिसीमन प्रक्रिया पूरी, आयोग ने अंतिम आदेश पर किए हस्ताक्षर

Leave a Reply