आईपीएल: गुजरात ने चेन्नई को हराया, साहा ने जमाई सीजन की तीसरी हाफ सेंचुरी

आईपीएल: गुजरात ने चेन्नई को हराया, साहा ने जमाई सीजन की तीसरी हाफ सेंचुरी

प्रेषित समय :19:57:28 PM / Sun, May 15th, 2022

मुंबई. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ऋद्धिमान साहा की सीजन की तीसरी हाफ सेंचुरी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही त्रञ्ज की टीम ने प्ले-ऑफ में टॉप-2 टीम के तौर पर अपनी एंट्री पक्की कर ली है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड ने सबसे ज्यादा 53 रन की पारी खेली. एन जगदीशन ने नाबाद 39 रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 10 गेंद पर 7 रन बनाए. गुजरात की ओर से शमी ने 2 विकेट लिए. जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. साहा ने सबसे ज्यादा नाबाद 67 रन बनाए. श्रीलंका के जूनियर लसिथ मलिंगा कहे जा रहे मथीसा परिथाना ने 2 विकेट लिए.

चेन्नई की कमजोर शुरुआत

चेन्नई की शुरुआत लगातार दूसरे मैच में अच्छी नहीं रही. ओपनर डेवॉन कोनवे फिर फ्लॉप रहे. वे 9 गेंदों पर 5 रन बनाकर मोहम्मद शमी को विकेट दे बैठे. इसके बाद गायकवाड और मोइन अली ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 57 रन जोड़े. मोइन को लेफ्ट आर्म स्पिनर आर साई किशोर ने राशिद खान के हाथों कैच करवाया. इसके बाद गायकवाड और एन जगदीशन ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 48 रन जोड़े. त्रञ्ज के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को राशिद खान ने अलग किया. उन्होंने गायकवाड को मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. चेन्नई के ओपनर ने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किया और 4 चौके और 1 छक्का जमाया.

शमी ने की शानदार गेंदबाजी

गुजरात के गेंदबाजों में सबसे शानदार प्रदर्शन मोहम्मद शमी ने किया. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च करते हुए दो विकेट लिए. डेवॉन कॉनवे (5) और महेंद्र सिंह धोनी (7) शमी का शिकार बने. शमी ने पारी के आखिरी ओवर में सिर्फ 6 रन दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply