पंजाब: जेलों से 50 दिन में 710 मोबाइल फोन जब्त, वीवीआईपी कैदियों के सेल बंद करेगी सरकार

पंजाब: जेलों से 50 दिन में 710 मोबाइल फोन जब्त, वीवीआईपी कैदियों के सेल बंद करेगी सरकार

प्रेषित समय :15:17:55 PM / Sun, May 15th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब की जेलों से गतिविधियां चलाने वाले गैंगस्टरों और अपराधियों के गठजोड़ के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए विशेष मुहिम के अंतर्गत पुलिस ने अब तक जेलों से 710 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. इसी बीच जेलों से वीआईपी कल्चर को जड़ से मिटाने के लिए पंजाब सरकार ने सभी वीआईपी सेलों को खत्म करने और इनको प्रशासनिक ब्लॉकों में बदलने का निर्णय लिया है.

जानकारी के मुताबिक 16 मार्च से 10 मई तक एक विशेष मुहिम चलाई गई, जिसके अंतर्गत कैदियों से 710 के करीब मोबाइल फोन बरामद किए गए. 16 मार्च से 31 मार्च तक 166 मोबाइल फोन बरामद किए गए, जबकि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 354 मोबाइल बरामद हुए हैं. इसके अलावा 1 मई से 10 मई तक की कार्यवाही के दौरान 190 मोबाइल फोन पकड़े गए है.

अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इन मोबाइल फोनों का प्रयोग गैंगस्टर और तस्कर जेलों से अपनी कार्यवाहियों को चलाने के लिए करते थे. मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन व्यक्तियों के नाम पर यह फोन नंबर चल रहे हैं, उनको पकडऩे के लिए जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी. भगवंत मान ने कहा है कि जिन जेलों से मोबाइल बरामद हुए हैं, उनके अधिकारियों और स्टाफ की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी.

जेलों को सुधार घर बनाया जाएगा

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि जो जेलों में बंदी हैं, उनको अदालतों ने कानून तोडऩे के लिए सजाएं दी हैं और वह जेलों में बैठे हुए सुख-सुविधाओं का आनंद नहीं ले सकते. भगवंत मान ने कहा कि जेलों को अब वास्तव में सुधार घर बनाया जाएगा, जहां अपराधियों को अपने किए हुए गुनाहों की असली मायनों में सजा भुगतनी पड़ेगी. गौरतलब है कि पंजाब की जेलों में मोबाइल कल्चर इस कदर बढ़ गया है कि गैंगस्टर जेलों में बैठ कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों को धमकियां देते हैं. यहां तक की जेल के बाहर हो रही कत्ल की वारदातों की जिम्मेदारी भी लेते हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में प्रचंड गर्मी के चलते बिजली की खपत में आया 65 प्रतिशत का उछाल

पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया पार्टी छोडऩे का ऐलान

बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी आरसीबी की टीम, पंजाब की 54 रन से जीत

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड से हमला, कोई हताहत नहीं

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता बग्गा की गिरफ्तारी पर लगाई 10 मई तक रोक

Leave a Reply