सीएम चौहान ने सुबह-सुबह बुलाई आपात बैठक, बिजली-पानी को लेकर अफसरों को सख्त चेतावनी

सीएम चौहान ने सुबह-सुबह बुलाई आपात बैठक, बिजली-पानी को लेकर अफसरों को सख्त चेतावनी

प्रेषित समय :11:23:44 AM / Sun, May 15th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रविवार को सुबह 7 बजे आपात बैठक बुलाकर अफसरों की क्लास लगा दी. उन्होंने सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी, सीएमओ, नगरी विभाग के अफसरों, पीएचई विभाग के अफसरों, ग्रामीण और ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और बिजली-पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने अफसरों से कहा कि कोई गड़बड़ी हुई तो वे सीधे जिम्मेदार होंगे. मैं जनता से लाइव कांटेक्ट में हूं. इसका ध्यान रखें.

बैठक में मुख्यमंत्री ने अफसरों को पानी की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा है कि भोपाल से लेकर चौपाल तक पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मिशन नगर उदय कार्यक्रम के शुभारंभ के निर्देश भी दिए. उन्होंने अधिकारियों से किसान कल्याण योजना के तहत हितग्राहियों को 18 मई को लाभ देने को कहा है. किसान कल्याण योजना का यह कार्यक्रम रीवा में होगा. मुख्यमंत्री खुद इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा अनुरूप प्राकृतिक खेती और फसलों के विविधीकरण को लेकर तेजी के साथ काम किया जाए. 16 मई को संबल योजना के तहत अनुग्रह राशि वितरण होगी.

सीएम शिवराज ने अधिकारियों से कहा कि अमृत सरोवर, आजीविका मिशन की गतिविधियां, मनरेगा के काम, ग्रामीण-आवास समेत जल संरचनाओं के निमाज़्ण और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. जो अधिकारी गड़बड़ी करेगा वह सीधे तौर पर जिम्मेदार होगा. मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन का बेहतर प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि तकनीक के जमाने में अलर्ट रहें. सूचनाओं के विभिन्न माध्यमों से जनता को शासन के योजनाओं के कार्यक्रमों की जानकारी दें.

सीएम चौहान ने कहा कि जनता के कल्याण के लिए सरकार चला रहे हैं. आपका अधिकारी और मेरा मुख्यमंत्री होना तभी सार्थक है, जब जनता का कल्याण सुनिश्चित हो सके. उन्होंने बिजली आपूर्ति को लेकर भी निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की पर्याप्त उपलब्धता है. आपूर्ति व्यवस्था को बनाने के लिए काम करें. बिजली की चोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें. अफसरों को सुबह बैठक में बुलाकर स्वस्थ रहने के भी निर्देश दिए गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की जिंदगी में एक नई सुबह की तरह इस बैठक को लिया जाए. सुबह 7 बजे बैठक ली गई है ताकि आप लोग 10 बजे से काम में जुट जाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply