अमेरिका में न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत, तीन घायल

अमेरिका में न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत, तीन घायल

प्रेषित समय :08:29:32 AM / Sun, May 15th, 2022

न्यूयॉर्क. अमेरिका में न्यूयॉर्क के बफेलो स्थित एक सुपरमार्केट में शनिवार को दोपहर के समय 10 लोगों को गोली मार दी गई. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है. टॉप फ्रेंडली माकेज़्ट में हुई गोलीबारी की चपेट में आए और लोगों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिली है. गवर्नर कैथी होचुल ने ट्वीट किया कि वह उनके गृहनगर बफेलो में एक किराने की दुकान पर हुई इस घटना को लेकर अधिकारियों के संपर्क में हैं.

पुलिस के मुताबिक गोलीबारी से पहले हमलावर ने इस घटना को ऑनलाइन दिखाने के लिए कैमरे का इस्तेमाल किया. फिलहाल पुलिस ने 18 साल के इस हमलावर को हिरासत में ले लिया है. हालांकि अभी इसका नाम नहीं बताया गया है.

जानकारी के अनुसार जिस इलाके में ये गोलीबारी की घटना हुई है वहां ज्यादातर अश्वेत रहते हैं. अधिकांश पीडि़त अश्वेत ही हैं. बफेलो के पुलिस कमिश्नर ग्रैमाग्लिया ने कहा कि 13 लोगों को गोली मारी गई, इनमें से 10 की मौत हो गई बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कहा जा रहा है कि संदिग्ध ने शहर के इस इलाके तक पहुंचने के लिए कई घंटों तक गाड़ी चलाई.

सुपरमार्केट में काम करने वाले 3 लोग गंभीर रुप से घायल हैं. यहां सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहे एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने संदिग्ध को गोली मारने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली. पुलिस ने कहा कि संदिग्ध के पास एक ताकतवर राइफल थी और उसने हेलमेट भी पहना था. बाद में उसने अपना हथियार सरेंडर कर दिया. उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को उसे कोटज़् में पेस किया जाएगा.

एफबीआई ने इस गोलीबारी को हिंसक उग्रवाद कहा है. एफबीआई के बफेलो ऑफिस के एजेंट स्टीफन बेलोंगिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा क हम इस घटना की जांच घृणा अपराध और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसक चरमपंथ के तौर पर कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन पर लगी रोक, टीके से ब्लड क्लॉट का खतरा

ज्यादा दिमाग वाले लड़कों को ही डेट करती है अमेरिका मॉडल

अमेरिका: साउथ कैरोलिना के एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, 12 लोग घायल, हिरासत में 3 संदिग्ध

अफगानिस्तान: तालिबान ने अब तक 500 सरकारी अफसरों की हत्या की, अमेरिका की मदद करने का था आरोप

अमेरिका में दो सिख पुरुषों पर घातक हमला, पगड़ी उतारी, डंडे से पीटा

Leave a Reply