Thomas Cup: भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास,  डेनमार्क को 3-2 से हराकर पहुंची फाइनल में

Thomas Cup: भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास,  डेनमार्क को 3-2 से हराकर पहुंची फाइनल में

प्रेषित समय :09:39:06 AM / Sat, May 14th, 2022

बैंकॉक. भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने यहां रोमांचक सेमीफाइनल में डेनमार्क को 3-2 से हराकर थॉमस कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. भारतीय टीम 1979 के बाद से कभी भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी थी. लेकिन उसने जुझारू जज्बा दिखाते हुए 2016 के चैम्पियन डेनमार्क को हरा दिया. वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट रजत किदाम्बी श्रीकांत और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी व चिराग शेट्टी की दुनिया की 8वें नंबर की जोड़ी ने भारत को फाइनल की दौड़ में बनाए रखा. लेकिन 2-2 की बराबरी के बाद एचएस प्रणय ने टीम को इतिहास रचने में मदद की.

दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी रास्मस गेमके के खिलाफ प्रणय को कोर्ट पर फिसलने के कारण टखने में चोट भी लगी, लेकिन इस भारतीय ने ‘मेडिकल टाइमआउट’ लेने के बाद मुकाबला जारी रखा. वह कोर्ट पर दर्द में दिख रहे थे लेकिन इस परेशानी के बावजूद उन्होंने 13-21, 21-9, 21-12 से जीत दर्ज कर भारत का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया.

भारतीय टीम का यह शानदार प्रदर्शन रहा, जिसने गुरुवार को 5 बार की चैम्पियन मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर 43 साल के इंतजार को खत्म किया था. लक्ष्य सेन अपने अच्छे प्रदर्शन का दोहरा नहीं कर सके और विक्टर एक्सेलसेन से 13-21, 13-21 से हार गए. जिससे डेनमार्क ने 1-0 की बढ़त बनाई. रंकीरेड्डी और शेट्टी ने पहले युगल मुकाबले में जीत हासिल की. भारतीय जोड़ी ने दूसरे मैच में किम अस्ट्रूप और माथियास क्रिस्टियनसेन को 21-18, 21-23, 22-20 से हराकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरुणाचल प्रदेश पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बैडमिंटन में आजमाया हाथ

बैडमिंटन में कृष्णा नागर ने जीता गोल्ड मेडल, भारत को टोक्यो पैरालंपिक में मिला 5वां स्वर्ण पदक

ज्वाला गुट्टा के ट्वीट पर नस्लवादी टिप्पणी, बैडमिंटन स्टार का इमोशनल पोस्ट

निशानेबाजों ने लुटिया डुबोई, अचंता भी हुए बाहर, बैडमिंटन में सात्‍विक-चिराग जीतकर भी हारे

Leave a Reply