रिलीज़ हुआ एंड्रॉयड 13, नए फीचर्स के साथ पूरी तरह बदल जाएंगे आपके स्मार्टफोन

रिलीज़ हुआ एंड्रॉयड 13, नए फीचर्स के साथ पूरी तरह बदल जाएंगे आपके स्मार्टफोन

प्रेषित समय :12:35:01 PM / Sat, May 14th, 2022

गूगल ने एंड्रॉयड 13 का एक और वर्जन लॉन्च कर दिया है. ये एंड्रॉयड 13 बीटा 2 है, और इसे अब पहले से ज़्यादा फोन में इंस्टॉल किया जा सकता है. इसमें बग्स को खत्म कर दिया है, और ये पहले से ज़्यादा बेहतर है. हालांकि ये अभी भी बीटा सॉप्टवेयर है जिसका मतलब ये हुआ कि ये अभी स्टेबल मोड में नहीं आया है, और इसमें बदलाव होने की उम्मीद भी है. बीटा में होने की वजह से इसमें बग्स और कई तरह की दिक्कतें हो सकती है, जिसे शायद गूगल भी न पकड़ पाए, इसलिए एंड्रॉयड 13 बीटा आपके डेली ड्राइवर पर थोड़ा खतरा है. लेकिन अगर आपको इसे अपने एक एक्सट्रा रखे फोन में इस्तेमाल करना है तो ज़्यादा परेशानी की बात नहीं है.

एंड्रॉयड डेवपलर वेबसाइट पर गूगल ने उन ब्रांड के फोन को लिस्ट किया है, जिन्हें एंड्रॉयड 13 बीटा 2 मिलेगा. इस लिस्ट में गूगल पिक्सल फोन भी शामिल हैं. लेकिन इसमें दूसरे ब्रांड के टॉप-एंड को फिलहाल नहीं जोड़ा गया है. अगर आप भी इस एंड्रॉयड 13 का काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे तो आइए जानते हैं गूगल की लिस्ट में फिलहाल कौन से फोन मौजूद हैं, और चेक करें कि कहीं आपका फोन भी तो इस लिस्ट में नहीं है…

1.Pixel 6 Pro
2.Pixel 6
3.Pixel 5a
4.Pixel 5
5.Pixel 4a (5G)
6.Pixel 4a
7.Pixel 4 XL
8.Pixel 4
9.Asus Zenfone 8 aka Asus 8z
10.OnePlus 10 Pro
11.Realme GT 2 Pro
12.Oppo Find N
13.Oppo Find X5 Pro

गूगल ने I/0 2022 में नई पिक्सल वॉच को टीज़ किया है, और जल्द लॉन्चिंग के समय इसकी बाकी जानकारी भी शेयर की जाएगी. वॉच में एक गुंबददार राउंड डिज़ाइन है, जो Google के Wear OS स्मार्टवॉच सॉफ्टवेयर पर काम करता है और इसमें कुछ Fitbit हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स भी शामिल हैं. Google ने कीमत की घोषणा नहीं की, लेकिन कहा कि इसे एक प्रीमियम प्रोडक्ट के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply