बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी आरसीबी की टीम, पंजाब की 54 रन से जीत

बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी आरसीबी की टीम, पंजाब की 54 रन से जीत

प्रेषित समय :08:44:24 AM / Sat, May 14th, 2022

मुंबई. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में शुक्रवार को धमाकेदार जीत दर्ज की. टी20 लीग के 60वें मुकाबले में टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से हराया. मैच में पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने आक्रामक अर्धशतक लगाया. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. यह पंजाब की 12 मैचों में छठी जीत है. इस तरह से उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है. टीम 8वें से छठे नंबर पर आ गई है. वहीं बैंगलोर की यह 13 मैचों में छठी हार है. टीम अभी 7 जीत के साथ चौथे नंबर पर है. टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अंतिम मैच जीतना होगा. यानी टीम अब मुश्किल स्थिति में है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. टीम ने 3 ओवर में 32 रन बना लिए थे. लेकिन 40 रन तक जाते-जाते टीम ने 3 बड़े विकेट गंवा दिए. कोहली 14 गेंद पर 20 रन बनाकर कागिसो रबाडा का शिकार बने. फिर डुप्लेसी 10 रन के स्कोर पर ऋषि धवन का शिकार बने. धवन ने 5वें ओवर में महिपाल लोमरोर को भी आउट किया. उन्होंने 6 रन बनाए.

40 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद रजत पाटीदार और ग्लैन मैक्सवेल ने टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े. हालांकि दोनों 3 गेंद के अंतर पर आउट हो गए और टीम एक बार फिर संकट में आ गई. पाटीदार 21 गेंद पर 26 रन बनाकर लेग स्पिनर राहुल चाहर का शिकार बने. वहीं मैक्सवेल 22 गेंद पर 35 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 3 चौका और एक छक्का लगाया.

अब आरसीबी को दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. वे 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने. टीम को अंतिम 5 ओवर में 90 रन बनाने थे और 4 विकेट हाथ में थे. शाहबाज अहमद 9 और वानिंदु हसारंगा सिर्फ एक रन बना सके. 137 रन पर 8 विकेट गिरने के बाद आरसीबी की हार पक्की हो गई. पंजाब की ओर से पांचाें गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. राहुल चाहर और ऋषि धवन को 2-2 विकेट मिले. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके. हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply