कानपुर में पूरे शरीर पर मैं जिंदा हूं लिखकर धरने पर बैठा बुजुर्ग, बहू ने मृत बताकर हड़पी करोड़ों की प्रापर्टी

कानपुर में पूरे शरीर पर मैं जिंदा हूं लिखकर धरने पर बैठा बुजुर्ग, बहू ने मृत बताकर हड़पी करोड़ों की प्रापर्टी

प्रेषित समय :20:17:55 PM / Fri, May 13th, 2022

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में बेटे के निधन के बाद बहू ने 67 साल ससुर को मृत घोषित करके करोड़ों की संपत्ति हड़प ली है. इतना ही नहीं छेडख़ानी सहित कई मुकदमे भी गंभीर धाराओं में दर्ज करा दिए. पीडि़त बुजुर्ग न्याय के लिए धरने पर बैठ गए और शरीर पर लिखा कि मैं जिंदा हूं. पुलिस पुलिस महकमा हरकत में आया और आनन-फानन में उनके मुकदमे खत्म करने और मकान में हिस्सा दिलाने का आदेश जारी किया गया.

67 साल के शिव कुमार शुक्ला शुक्रवार 13 मई की दोपहर को कानपुर कमिश्नर विजय सिंह मीणा के कार्यालय के बाहर अर्धनग्न हालत में धरने पर बैठ गए. शरीर पर लिखा मैं जिंदा हूं. उन्होंने बताया कि उनके बेटे संदीप शुक्ला ने बहू अपर्णा से आजिज होकर 2019 में फांसी लगाकर जान दे दी थी. इसके बाद बहू ने उन्हें कागजों में मृत दिखाकर करीब डेढ़ करोड़ की कीमत की संपत्ति अपने नाम करा ली. उन्होंने विरोध किया तो छेडख़ानी समेत कई मुकदमे दर्ज करवा दिए. इसके बाद मकान दबंग वकीलों को बेच दिया, जबकि मामला कोर्ट में लंबित है और वकील मकान खाली करने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं. धरने पर बैठते ही कानपुर पुलिस कमिश्नर ने मामले का संज्ञान लिया और एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय को जांच दी. जांच में आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमों को खत्म करने का आदेश रायपुरवा थाने की पुलिस को दिया गया. इसके साथ ही मकान से उन्हें कोई बेदखल नहीं कर सकेगा यह भी आश्वासन दिया गया. तब जाकर बुजुर्ग शिव कुमार शुक्ला ने धरना समाप्त किया.

मुर्दे पर एफआईआर कैसे हो सकती है

धरने पर बैठे बुजुर्ग ने बताया कि उन्हें मृत दिखाकर बहू ने करोड़ों की संपत्ति हड़प ली. साठगांठ में शामिल वकील अब उन्हें धमका रहे हैं. फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी है. अगर मैं मर चुका हूं तो स्नढ्ढक्र कैसे दर्ज हुई. अगर मैं जिंदा हूं तो फिर संपत्ति बहू ने कैसे हड़पकर बेच डाली. पूरे मामले का संज्ञान लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी और फर्जी मुकदमों को खत्म करने का भरोसा दिलाया.

एसीपी का दिल बुजुर्ग की बातें सुन पसीजा

मामले की जांच कर रहे एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय बुजुर्ग को धरने से उठाकर अपनी गाड़ी से लेकर थाने पहुंचे. पूरे मामले को समझा. इसके बाद उन्होंने खुद अपने हाथ से बुजुर्ग के शरीर पर लिखा मैं जिंदा हूंज् को साफ किया. मुकदमा खत्म करने का भरोसा दिलाने के साथ ही अपनी गाड़ी से घर भी छोडऩे गए. इतना ही नहीं बुजुर्ग को आश्वासन दिया कि अगर अब कोई भी उनसे जबरन मकान खाली कराएगा तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश विरोधी बात करने वाले कव्वाल को कानपुर से गिरफ्तार कर रीवा पहुंची पुलिस, न्यायालय ने जेल भेजा

कानपुर में शुरू की गई देश की पहली ग्रीन कैंटीन, यहां के बर्तन हैं इकोफ्रेंडली

यूपी में दो सड़़क हादसों में 6 की मौत, कानपुर में कार-ट्रक में भीषण भिड़ंत, शादी समारोह में जा रहे 4 युवकों की मौत

यूपी के कानपुर में कमरे में लहूलुहान मिले देवर-भाभी, शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकल रहे थे खून, यह है पूरा मामला

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! लैंडिंग के दौरान इंजन हुआ फेल, रनवे से भटका विमान

कानपुर की मेयर ने बीजेपी को वोट डालने की तस्‍वीर की थी शेयर, डीएम ने दिये एफआईआर के आदेश

Leave a Reply