उत्तर कोरिया में 'बुखार' से 6 लोगों की मौत, किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषणा की

उत्तर कोरिया में

प्रेषित समय :09:36:55 AM / Fri, May 13th, 2022

प्योंगयांग. कोरोना वायरस के कहर से अबतक अछूता देश उत्तर कोरिया भी अब इसकी चपेट में आ गया है. शुक्रवार तड़के एएफपी न्यूज एजेंसी ने राज्य मीडिया के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया में कोविड-19 के कारण ‘बुखार’ से 6 लोगों की मौत हो गई है. 1 लाख 87 हजार लोगों में बुखार के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है और इलाज किया जा रहा है.

इससे पहले गुरुवार को उत्तर कोरिया में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया था. इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया था. अधिकारियों ने बताया जिस व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है, वह कई दिनों से बुखार से पीड़ित था. जांच के बाद सामने आया कि व्यक्ति ओमिक्रॉन वेरिएंट की चपेट में है.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि गुरुवार को राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों का कोविड टेस्ट हुआ. इसमें एक शख्स कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया. मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है. जरूरी ऐहतिहात बरते जा रहे हैं. देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगा दिया गया है.

उत्तर कोरिया ने बीते साल अप्रैल में विश्व स्वास्थ्य संगठन को बताया था कि उसने उसी महीने 25, 986 लोगों का कोविड टेस्ट किया था. इसमें एक भी संक्रमण का मामला नहीं मिला. हालांकि, उत्तर कोरिया के इन दावों पर भरोसा करना मुश्किल है. जानकारों का कहना है कि कड़ी सेंसरशिप के कारण उत्तर कोरिया से सही जानकारी आना नामुमकिन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना ने बढ़ायी चिंता, फिर सामने आये तीन हजार से ज्यादा नये केस

बिल गेट्स हुए कोरोना पॉजिटिव, कहा- डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहा हूं

अमेरिका में जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन पर लगी रोक, टीके से ब्लड क्लॉट का खतरा

देश में 20 हजार के पार पहुंचा कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा, सामने आये 3,805 नए केस

Leave a Reply