पुणे में 22 कुत्तों के बीच 2 साल तक कैद रहा 11 साल का मासूम, माता-पिता गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

पुणे में 22 कुत्तों के बीच 2 साल तक कैद रहा 11 साल का मासूम, माता-पिता गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

प्रेषित समय :19:33:20 PM / Thu, May 12th, 2022

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे जिले के कोंढवा इलाके से एक परेशान करने वाला मामला सामने आया है. वहां मां-बाप ने अपने सगे 11 साल के बेटे को 22 कुत्तों के साथ पिछले 2 साल से कैद कर रखा था. बच्चा भी इन कुत्तों के साथ रहते हुए वैसी ही हरकतें करने लगा था. हालांकि, माता-पिता अकसर उससे मिलने आया करते थे. पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने फ्लैट पर दबिश दी और बच्चे को बेजुबानों के साथ मुक्त करवाया. बुधवार देर रात इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

पुणे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरदार पाटिल ने बताया कि बच्चे को घर में गलत ढंग से कैद करने के लिए हमने संजय लोधरिया और शीतल लोधरिया को अरेस्ट किया है. दोनों कोंढवा की कृष्णाई बिल्डिंग में रहते हैं. इन्होंने अपने घर में 22 कुत्तों को रखा हुआ था. इनमें से ज्यादातर सड़क से उठाए गए थे. पाटिल ने बताया कि आरोपी दंपती खाना देने के लिए घर में आते थे और फिर कुछ देर वहां रहने के बाद वापस चले जाते थे.

मामले का ऐसे हुआ खुलासा

पाटिल ने बताया कि कृष्णाई बिल्डिंग के रहने वाले कुछ लोगों ने घर में कैद बच्चे को खिड़की पर खड़े होकर अजीब हरकत करते हुए देखा, इसके बाद चाइल्ड लाइन की अनुराधा सहस्रबुद्धे को फोन करके इसकी जानकारी दी. यह बच्चा आमतौर पर बालकनी या खिड़की पर बैठा रहता था. घर में से दिन भर कुत्तों के भौंकने की आवाज आती थी. पिछले एक सप्ताह से घर से दुर्गन्ध आ रही थी, जिसके बाद पड़ोसियों ने परेशान होकर शिकायत की. शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और चाइल्ड लाइन की मदद से कृष्णाई बिल्डिंग के फ्लैट में छापा मारकर बच्चे को निकाला. बाद में उसे चाइल्ड वेलफेयर सेंटर के जरिए बाल सुधार गृह में भेज दिया है. वहीं माता और पिता पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट धारा 23 और 28 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले का सबसे दर्दनाक पहलू यह है कि बच्चे को एक बेडरुम वाले घर में 22 कुत्तों के साथ रहने को मजबूर होना पड़ा.

बच्चा कुत्तों जैसी हरकतें करने लगा था

जांच में सामने आया है कि आरोपी दंपती को कुत्ते पालने का शौक था. वे घर में अकसर कुत्ते लाते थे और उन्हीं के साथ रहने से बच्चे में भी वैसे ही लक्षण आ गए. पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि बच्चा खिड़की में बैठकर कुत्ते जैसी हरकतें करता था. कोरोना के कारण स्कूल दो साल बंद थे. जब स्कूल शुरू हुआ तो बच्चे ने स्कूल में दूसरे बच्चों को कुत्ते की तरह काटा भी. पुलिस इन दावों की पुष्टि के लिए गुरुवार को स्कूल जाकर मामले की जांच करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रदीप द्विवेदी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी, सांस्कृतिक कार्य सेल के राज्य सचिव मनोनीत

महाराष्ट्र में फिल्म, नाटक कलाकारों को योजनाओं का लाभ दिलाने कांग्रेस की कार्य सेल सक्रिय!

महाराष्ट्र में अपना आधार बढ़ाने का प्लान बना रही आप, दो पूर्व सांसदों के संपर्क में पार्टी

कर्नाटक के सीएम बोम्मई की महाराष्ट्र को दो टूक, बोले राज्य की एक इंच भी जमीन नहीं देंगे

महाराष्ट्र के पुणे में अंत्येष्टि के दौरान चिता पर ईंधन डालने से भड़की आग से 11 लोग झुलसे

महाराष्ट्र सांसद नवनीत राणा से जेल में बदसलूकी मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त, मांगी रिपोर्ट

Leave a Reply