दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को दी 8 विकेट से करारी मात, अंक तालिका में दोनों टीमें यथास्थान बरकरार

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को दी 8 विकेट से करारी मात, अंक तालिका में दोनों टीमें यथास्थान बरकरार

प्रेषित समय :07:58:47 AM / Thu, May 12th, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल-2022 के 58वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से करारी मात दी. इस मैच में दिल्ली के लिए जीत के हीरो रहे मिचेल मार्श (89) और डेविड वार्नर (52 नाबाद). दोनों ने 0 पर टीम का पहला विकेट गिरने के बाद टीम को शानदार तरीके से संभाला और दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े. दिल्ली की इस सीजन में यह 12वें मैंच में छठी जीत है. वहीं राजस्थान को 12वें मैच में 5वीं हार का सामना करना पड़ा है.

मैच में पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए थे. रविचंद्रन अश्विन ने अपने टी20 और आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए थे. उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 48 रनों की पारी खेली थी. दिल्ली की ओर से मिचेल मार्श, चेतन सकरिया और एनरिक नॉर्किया ने दो-दो विकेट चटकाए थे. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत डगमगाई और पारी की दूसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने श्रीकर भरत को पवेलियन भेज दिया. 0 पर पहला विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श ने मोर्चा संभाला और 89 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने डेविड वार्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की. इसके बाद वह युजवेंद्र चहल का शिकार बने लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दिल्ली ने यह मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत के बाद अंक तालिका की पोजीशन में कुछ भी बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली कैपिटल्स के अंक हालांकि 12 मैचों में 6 जीत के बाद अब 12 हो गए हैं और वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर बरकरार हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स को 12वें मैच में पांचवीं हार झेलनी पड़ी. वह 14 अंकों के साथ अभी भी तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है और 18 अंकों के साथ टॉप पर है. वहीं मुंबई इंडियंस 11 में से 9 मैच हारकर 4 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन से हराया, हसरंगा ने झटके पांच विकेट, एसआरएच का अंतिम-4 में पहुंचना मुश्किल

आईपीएल: लखनऊ ने कोलकाता को दिया 177 रन का लक्ष्य, 19वें ओवर में लगे 5 छक्के, डीकॉक ने खेली तूफानी पारी

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात, यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल: आरसीबी ने चेन्नई को जीत के लिए दिया 174 का टारगेट, महीश थीक्षाणा ने एक ओवर में चटकाए 3 विकेट

Leave a Reply