उत्कर्ष पहल के लाभार्थी से बात कर भावुक हुए पीएम मोदी, किया बेटी को डॉक्टर बनाने में मदद का वादा

उत्कर्ष पहल के लाभार्थी से बात कर भावुक हुए पीएम मोदी, किया बेटी को डॉक्टर बनाने में मदद का वादा

प्रेषित समय :14:00:51 PM / Thu, May 12th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह में लाभार्थियों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में शामिल एक लाभार्थी की बेटी के डॉक्टर बनने के सपने को साकार करने में मदद करने का वादा किया. पीएम से बात करते हुए अयूब पटेल नाम के एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में बताया. इस दौरान पीएम मोदी ने मदद की पेशकश की. उन्होंने कहा कि अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएं. इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं. मैं भरूच जिला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी चार योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं. पीएमओ ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम जिले में गुजरात सरकार की चार प्रमुख योजनाओं की 100 प्रतिशत उपलब्धि को चिह्नित करेगा, जो जरूरतमंदों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करेगा.

चार योजनाओं में कुल 12,854 लाभार्थियों की पहचान की गई. इनमें गंगा स्वरूप आर्थिक सहायता योजना, इंदिरा गांधी वृद्ध सहाय योजना, निराधार वृद्ध आर्थिक सहायता योजना और राष्ट्रीय कुटुंब सहाय योजना शामिल है. इन चार योजनाओं ने जरूरतमंद लोगों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद की. जिले के नगर पालिका क्षेत्र के समस्त ग्रामों एवं वार्डों में उत्कर्ष शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने वाले आवेदकों को मौके पर ही स्वीकृति प्रदान की गयी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोज: लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी-मोदी से काम नहीं चलेगा! योगी-योगी की जरूरत पड़ेगी?

गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की

अभिमनोजः गुजरात को लेकर बीजेपी बेचैन! अरविंद केजरीवाल किसका नुकसान करेंगे?

गुजरात: बाबा सोमनाथ की धरती भूकंप से कांपी, 4 और 3.2 तीव्रता के दो झटकों से घबराए लोग घरों से निकले

पीएम मोदी डेनमार्क पहुंचे, बोले- भारत-यूरोपीय यूनियन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट शीघ्र संपन्न होंगे

Leave a Reply