पूर्व सीएम चौटाला का कमाल, 87 साल की उम्र में पास की 12वीं, जूनियर बच्चन ने दी बधाई

पूर्व सीएम चौटाला का कमाल, 87 साल की उम्र में पास की 12वीं, जूनियर बच्चन ने दी बधाई

प्रेषित समय :15:20:37 PM / Wed, May 11th, 2022

चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 वर्ष की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है. उन्होंने मंगलवार को चंडीगढ़ में हरियाणा बोर्ड से अपनी मार्कशीट प्राप्त की. बता दें ओपी, उनके बेटे अजय चौटाला और आईएएस अधिकारी संजीव कुमार सहित 53 अन्य लोगों को 2000 में 3206 जूनियर बेसिक शिक्षकों की अवैध भर्ती के मामले में दोषी ठहराया गया और सजा सुनाई गई थी. जनवरी 2013 में सीबीआई कोर्ट ने इन सभी को इस केस में अलग-अलग सजा सुनाई थी.

अंग्रेजी की परीक्षा बाद में दी

ओम प्रकाश चौटाला को बाद में तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. जहां वह शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में 10 साल की जेल की सजा काट रहे थे. 2021 में चौटाला ने हरियाणा ओपन बोर्ड के तहत 12वीं की परीक्षा दी थी. हालांकि उनका रिजल्ट रोक दिया गया था, क्योंकि उन्होंने कक्षा 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा पास नहीं की थी. 12वीं का परिणाम जारी करने के लिए, वह 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे.

100 में से आए 88 अंक

उन्होंने पिछले साल 10वीं की परीक्षा में अंग्रेजी के पेपर में 100 में से 88 अंक प्राप्त किए थे. इंग्लीश को छोड़कर चौटाला ने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काटते हुए 2017 में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से 10वीं की परीक्षा पास की थी.

उमर अब्दुल्ला और अभिषेक बच्चन ने दी बधाई

उनके इस कारनामे की तारीफ करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया. लिखा कि एक व्यक्ति कभी भी सीखने के लिए बूढ़ा नहीं होता. बधाई चौटाला साहब. वहीं एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी पूर्व सीएम को बधाई दी. जूनियर बच्चन ने एक न्यूज आर्टिकल को शेयर करते हुए लिखा बधाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा की गैंग जबलपुर में कर रही थी ठगी की वारदातें, डिवाइस की मदद से एटीएम की जानकारी लेकर निकाल लेते थे ग्राहकों का रुपया, 5 गिरफ्तार

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता बग्गा की गिरफ्तारी पर लगाई 10 मई तक रोक

हरियाणा: करनाल से 4 आतंकवादी गिरफ्तार, गोलियों और बारूद के कंटेनर बरामद

हरियाणा: झज्जर में अमोनिया गैस के रिसाव से लोगों को हुई उल्टियां व सांस लेने में तकलीफ, फैली दहशत

हरियाणा में कांग्रेस ने निकाला समाधान, एक साध सधेंगे दलित और जाट

हरियाणा विधान सभा उपाध्यक्ष को भेंट की चर्चित पुस्तकें 'तितली है खामोश' एवं 'दीमक लगे गुलाब'

हरियाणा के दो युवकों ने तैयार किया ऐसा प्रोजेक्ट जिसमें पराली से बनाया जा सकता है बायो कोयला

Leave a Reply