थॉमस कप में भारत ने की धमाकेदार शुरुआत, जर्मनी को 5-0 से एकतरफा हराया

थॉमस कप में भारत ने की धमाकेदार शुरुआत, जर्मनी को 5-0 से एकतरफा हराया

प्रेषित समय :16:13:18 PM / Mon, May 9th, 2022

बैंकॉक. भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को जर्मनी को 5-0 से करारी शिकस्त देकर थॉमस कप में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने विश्व में 64वें नंबर के खिलाड़ी मैक्स वीजकिर्चेन पर 21-16, 21-13 से आसान जीत के साथ भारतीयों के लिए शानदार नींव रखी.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी को हालांकि जोन्स राल्फी यानसेन और मार्विन सीडेल के खिलाफ करीब एक घंटे तक चले मैच में 21-15, 10-21, 21-13 से जीत दर्ज करने के लिये तीन गेम तक जूझना पड़ा.

किदांबी श्रीकांत ने की शानदार वापसी

विश्व में 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने धीमी शुरुआत से उबरकर काइ शैफर पर 18-21, 21-9, 21-11 से जीत दर्ज करके भारत को ग्रुप सी के इस मुकाबले में 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी. एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने ब्योर्न गीस और जान कॉलिन वोएलकर को दूसरे पुरुष युगल मुकाबले में 25-23, 21-15 से हराया जबकि विश्व में 23वें नंबर के एचएस प्रणय ने मैथियास किकलिट्ज़ को 21-9, 21-9 से पराजित किया जिससे भारत ने जर्मनी का 5-0 से सूपड़ा साफ किया.

सेमीफाइनल में आज तक नहीं पहुंचा भारत

टूर्नामेंट में अपने पहले पदक की तलाश में जुटी भारतीय पुरुष टीम के लिए यह शानदार शुरुआत रही. भारत अभी तक कभी थॉमस कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है. पिछले साल भारतीय टीम क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी. भारतीय महिला टीम उबेर कप के ग्रुप डी में कनाडा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत को उबेर कप में पीवी सिंधु से काफी उम्मीदें हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सिविल लाइन थाना में बॉलीबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट का एसपी ने किया शुभारम्भ

अरुणाचल प्रदेश पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बैडमिंटन में आजमाया हाथ

बैडमिंटन में कृष्णा नागर ने जीता गोल्ड मेडल, भारत को टोक्यो पैरालंपिक में मिला 5वां स्वर्ण पदक

निशानेबाजों ने लुटिया डुबोई, अचंता भी हुए बाहर, बैडमिंटन में सात्‍विक-चिराग जीतकर भी हारे

ज्वाला गुट्टा के ट्वीट पर नस्लवादी टिप्पणी, बैडमिंटन स्टार का इमोशनल पोस्ट

Leave a Reply