मुंबई में दाऊद के करीबियों पर एनआईए की कार्रवाई, तीन हिरासत में, इनमें छोटा शकील का साला भी

मुंबई में दाऊद के करीबियों पर एनआईए की कार्रवाई, तीन हिरासत में, इनमें छोटा शकील का साला भी

प्रेषित समय :16:01:32 PM / Mon, May 9th, 2022

मुंबई. भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने रेड की है. मुंबई में कुल 12 ठिकानों पर एक्शन जारी है. पहले मीडिया रिपोर्ट्स में 20 जगह छापे की बात कही गई थी. रेड दाऊद का गुर्गे छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, इकबाल मिर्ची, दाऊद की बहन हसीना पारकर से जुड़े लोगों और उसके रिश्तेदारों के ठिकानों पर हुई है.

रेड के दौरान एनआईए ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए माहिम और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खंडवानी को कस्टडी में लिया है. सुहैल खंडवानी टचवुड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं. नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक भी 2006-2016 तक उसी फर्म में निदेशक थे. इस कंपनी में फराज के अलावा, फारूक और जकारिया दरवेश भी पार्टनर हैं. एनआईए की टीम इनसे भी पूछताछ कर सकती है. फराज को छोड़कर सभी एसोसिएट हाई प्रेशर टेक्नोलॉजी के बोर्ड में भी हैं. 150 करोड़ रुपये की बैंकिंग धोखाधड़ी के लिए सीबीआई द्वारा इस फर्म की भी जांच की जा रही है.

टीम मुंबई के गोवा वाला कंपाउंड में रेड कर रही है. इसी जगह पर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का घर है. मलिक को दाऊद की बहन हसीना पारकर से जमीन खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

इधर एनआईए ने दाउद गैंग के नजदीकी और छोटा शकील के साले सलीम फ्रूट को अरेस्ट किया है. टीम ने सलीम के ठिकानों पर भी छापा मारा और उसे पूछताछ के लिए ले जा रही है. हृढ्ढ्र को किसी बड़े नेता पर हमले का शक है. यह कार्रवाई सीक्रेट रखी गई थी, इसलिए शुरुआत में छापे से जुड़े फोटो-वीडियो नहीं मिल सके थे. एनआईए ने अब्दुल कयूम नाम के एक शख्स को भी हिरासत में लिया है. एनआईए ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, भिंडी बाजार, गोरेगांव, परेल, मुंब्रा और कोल्हापुर के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं. इस दौरान मुंबई में कुछ तस्करों, हवाला ऑपरेटर्स, रियल एस्टेट कारोबारियों पर भी कार्रवाई की जा रही है. अवैध वसूली से बड़ी रकम उगाहने और उसका इस्तेमाल देश विरोधी कामों में करने के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है.

यहां जारी है एनआईए ती छापामारी

एनआईए की रेड अंबोली के लिली अपार्टमेंट निवासी मुहम्मद यूसुफ शेख, ओशिवारा निवासी सुरेश शेट्टी, ओशिवारा इंडस्ट्रियल एरिया निवासी आतिफ शेख, बांद्रा के हिल रोड निवासी फिरोज हमीद शमा, बड़े इब्राहिम बिल्डिंग निवासी गुड्डू पठान, एन्टॉप हिल निवासी मन्नत हावड़ा, नागपाड़ा निवासी सलीम फ्रूटवाला, डोंगरी निवासी असलम पटानी, गुरगांव के बिल्डर अजय गोसालिया, बांद्रा के डिलाइट बिल्डिंग निवासी समीर हिंगोरा, माहिम निवासी कयूम शेख, माहिम और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी सोहेल खंडवानी के ठिकानों पर जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है क्योंकि वह मुस्लिम हैं: शरद पवार

प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद के खास इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी को बनाया दफ्तर

समीर वानखेडे के पिता का नाम दाऊद है, मैं अपने दावे पर कायम हूं: नवाब मलिक

Leave a Reply