डी-कंपनी पर एनआईए का बड़ा एक्शन: मुंबई में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

डी-कंपनी पर एनआईए का बड़ा एक्शन: मुंबई में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

प्रेषित समय :11:13:55 AM / Mon, May 9th, 2022

मुंबई. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गैंग्स्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के खिलाफ मुंबई में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है. नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार समेत अन्य इलाकों में स्थिति अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथियों के ठिकानों पर एनआईए ने यह कार्रवाई की है. कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग पेडलर दाऊद से जुड़े थे और एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में केस रजिस्टर किया था. उसी सिलसिले में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

ज्ञात रहे कि अंडरवल्डज़् डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठन घोषित कर, उस पर प्रतिबंधित लगा रखा है. संयुक्त राष्ट्र ने 2003 में 1993 मुंबई बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम को ग्लोबल आतंकी घोषित कर उसके सिर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था. एनआईए सूत्रों के मुताबिक जिस केस में यह छापेमार कार्रवाई हुई है, उसी मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार किए गए हैं. वह फिलहाल जेल में बंद हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसी साल फरवरी में दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामलों की जांच एनआईए को सौंपी थी.

दाऊद इब्राहिम और उसकी डी-कंपनी पर भारत में टेरर फंडिंग, नार्को टेरर, ड्रग्स स्मगलिंग और फेक करेंसी सर्कुलेट करने का आरोप है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम और डी-कंपनी को लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल-कायदा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दोषी पाया है. एनआईए दाऊद इब्राहिम और डी-कंपनी के अलावा छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, इकबाल मिर्ची (मृत), दाऊद की बहन हसीना पारकर (मृत) से जुड़े मामलों की जांच भी करेगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एनआईए ने जम्मू कश्मीर में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

J&K - एनआईए की टेरर फंडिंग केस में बड़ी कार्रवाई, 56 से ज्यादा ठिकानों पर की छापेमारी

जम्मू ड्रोन ब्लास्ट: एनआईए करेगी हमले की जांच, हाई अलर्ट पर सभी एयरफोर्स स्टेशन

एयरफोर्स स्टेशन विस्फोट: जम्मू पहुंची एनआईए और एनएसजी की टीम, ड्रोन से विस्फोटक गिराने का शक

एनआईए का खुलासा: जबलपुर स्थित सीओडी से चुराई गई एके-47 राइफल्स नक्सलियों को बेची गई

Leave a Reply