आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 75 रन से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 75 रन से हराया

प्रेषित समय :08:37:10 AM / Sun, May 8th, 2022

पुणे. लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 53वें मुकाबले में 77 रनों से हराकर अंक तालिका में टॉप पर कब्जा कर लिया. लखनऊ की ओर से रखे गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी  केकेआर की टीम 14.3 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से पेसर आवेश खान और जेसन होल्डर ने 3-3 विकेट चटकाए. आवेश को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लखनऊ सुपर जायंट्स की 11 मैचों में यह आठवीं जीत है. वहीं केकेआर की ग्यारह मैचों में यह सातवीं हार है. कोलकाता के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में अभी एक रन भी नहीं जुड़ा था कि ओपनर बाबा इंद्रजीत को मोहसिन खान ने आयुष बदोनी के हाथों कैच कराकर केकेआर को बड़ झटका दिया. कप्तान श्रेयस अय्यर भी 11 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. श्रेयस को 6 रन के निजी स्कोर पर दुष्मांथा चमीरा ने बदोनी के हाथों कैचा कराया. एरोन फिंच 14 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें जेसन होल्डर की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक ने कैच किया.

नीतीश राणा के रूप में केकेआर ने अपना चौथा विकेट गंवाया. आवेश खान ने नीतीश को 2 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. केकेआर ने चौथा विकेट 25 के स्कोर पर गंवाया. रिंकू सिंह रन गति को तेज करने की कोशिश में रवि बिश्नोई की गेंद पर क्रुणाल पंडया को कैच थमा बैठे. रिंकू ने 10 गेंदों पर 6 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने जरूर 19 गेंदों पर 45 रन बनाए लेकिन उनकी पारी का अंत आवेश खान ने किया. अनुकूल रॉय खाता खोले बगैर आउट हुए.

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के क्विंटन डिकॉक (50 रन) के अर्धशतक और दीपक हुडा  (41 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी के बाद 19वें ओवर में बने 30 रन से 7 विकेट पर 176 रन बनाए. पहले ही ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान लोकेश राहुल का विकेट गंवाने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इन दोनों के अलावा पारी के अंत में मार्कस स्टोयनिस ने लगातार तीन छक्के और एक चौके से 14 गेंद में 28 रन और क्रुणाल पंड्या ने 25 रन का योगदान दिया.

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके. सुनील नरेन और टिम साउदी ने एक विकेट हासिल किया. शिवम मावी महंगे रहे जिन्होंने चार ओवर में 50 रन देकर एक विकेट झटका. उनके अंतिम और पारी के 19वें ओवर में पांच छक्के से 30 रन जुड़े जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स यह स्कोर बना सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात, यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी

Leave a Reply