झारखंड: आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह व भाई गिरफ्तार, घर से मिले थे 19 करोड़, ईडी की कार्रवाई जारी

झारखंड: आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह व भाई गिरफ्तार, घर से मिले थे 19 करोड़, ईडी की कार्रवाई जारी

प्रेषित समय :16:38:37 PM / Sat, May 7th, 2022

रांची. झारखंड की वरिष्ठ आइएएस अधिकारी और खनन विभाग की सचिव पूजा सिंघल और उनसे जुड़े लोगों के ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति और मनरेगा घोटाला मामले में शनिवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी जारी है. ईडी ने पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, सुमन कुमार के भाई पवन कुमार सिंह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. शुक्रवार को छापेमारी के दौरान सीए सुमन कुमार के घर से ईडी ने 19 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए थे. झारखंड समेत अन्य राज्यों में स्थित पूजा सिंघल के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. पूजा सिंघल के पूर्व पति आइएएस अधिकारी राहुल पुरवार भी अब जांच के दायरे में आ सकते हैं. वह पूजा सिंघल की कई प्रापर्टी में पार्टनर बताए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम शनिवार सुबह से ही छापेमारी में जुटी है. पूजा सिंघल के दूसरे पति अभिषेक झा के रांची स्थित पल्स अस्पातल को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है. यहां ईडी की टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है. सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. अस्पताल परिसर में किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है. राह चलते लोग उत्सुकता से इस अस्पताल में चल रही छापेमारी को देख रहे हैं. दूसरे दिन की छापेमारी में अस्पताल से क्या क्या चीजें ईडी को हाथ लगी हैं, अभी इसका खुलासा होना बाकी है.

पहली बार इतनी बड़ी रकम छापेमारी में बरामद

मालूम हो कि झारखंड में पहले भी ईडी की छापेमारी होती रही है, लेकिन यह पहला मौका है जब किसी सीए के पास से इतनी बड़ी रकम बरामद हुई है. ईडी के अधिकारी शुक्रवार से ही यह जानने की कोशिश में लगे थे कि इतनी बड़ी रकम कहां से आई और किसकी है. आरोपित सीए सुमन कुमार जब कोई जवाब नहीं दे पाया तो ईडी ने उसे हिरासत में ले लिया था. अंतत: शनिवार को ईडी ने सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. इतना ही नहीं सुमन कुमार के भाई पवन कुमार सिंह को भी हिरासत में ले रखा है. दोनों भाइयों से पूछताछ चल रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: नाबालिग से गैंगरेप मामले में लोहरदगा कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को अंतिम सांस तक जेल की सजा सुनाई

झारखंड: दुष्कर्मी भाई ने दो सगी बहनों के साथ किया रेप, मां के साथ भी दुष्कर्म की कोशिश

झारखंड में बिजली कटौती से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हुई परेशान, उठाये सवाल, कही ये बात

झारखंड: मौत का रोप-वे सील, प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं, 4 लोगों की हुई थी मौत

झारखंड के देवघर में 46 घंटे बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 47 लोगों की बचाई गई जान

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, रोपवे में फंसे कई पर्यटक, एक की मौत

Leave a Reply