झारखंड: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों सहित देश में 20 जगहों पर ईडी ने की छापेमारी, नोट गिनने मंगवानी पड़ी मशीन

झारखंड: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों सहित देश में 20 जगहों पर ईडी ने की छापेमारी, नोट गिनने मंगवानी पड़ी मशीन

प्रेषित समय :17:51:37 PM / Fri, May 6th, 2022

रांची. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माइन्स लीज आवंटन और आय से अधिक निवेश से जुड़े मामलों को लेकर ईडी ने झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा सहित कई अन्य लोगों के 20 से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. शुक्रवार 6 मई की सुबह से ईडी की अलग-अलग टीमों ने रांची में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापे मारे. इसके अलावा एनसीआर, जयपुर, फरीदाबाद, बेंगलुरू, बिहार के मुजफ्फरपुर, झारखंड के खूंटी और कोलकाता में भी छापेमारी की जा रही है.

खान सचिव के पद पर तैनात हैं

आईएएस पूजा सिंघल झारखंड में खान सचिव के पद पर पदस्थापित हैं. उनके जिम्मे कई अन्य विभाग हैं. उनके पति अभिषेक झा रांची में पल्स नामक सुपर स्पेशियलटी हॉस्पिटल चलाते हैं. इसके अलावा उनके कई अन्य व्यवसाय हैं.

बड़े पैमाने पर दंपति द्वारा राशि की लेनदेन की

ईडी सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में आईएएस एवं उनके पति द्वारा बड़े पैमाने पर राशि की लेनदेन हुई है. इनसे जुड़े दर्जनों कागजात और उनकी वैधता की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम झारखंड में खदानों के आवंटन से जुड़े कागजात भी खंगाल रही है. हाल में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खदानों के आवंटन में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए कई दस्तावेज जारी किये थे.

तड़के शुरू हुई ईडी की छापेमारी

रांची में आईएएस के सरकारी आवास के साथ-साथ लालपुर स्थित हरिओम टावर की न्यू बिल्डिंग, पंचवटी रेजीडेंसी एवं अन्य जगहों पर सुबह छह बजे से ही छापेमारी की जा रही है. ईडी के ज्वायंट डायरेक्टर कपिल राज के अलावा कई बड़े अफसर रांची में कैंप कर रहे हैं. छापेमारी देर तक जारी रहने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: दुष्कर्मी भाई ने दो सगी बहनों के साथ किया रेप, मां के साथ भी दुष्कर्म की कोशिश

झारखंड में बिजली कटौती से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हुई परेशान, उठाये सवाल, कही ये बात

झारखंड: मौत का रोप-वे सील, प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं, 4 लोगों की हुई थी मौत

झारखंड के देवघर में 46 घंटे बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 47 लोगों की बचाई गई जान

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, रोपवे में फंसे कई पर्यटक, एक की मौत

झारखंड के गोड्डा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल, पुलिस पर पथराव, 5 जवान घायल

Leave a Reply