पंजाब: पटियाला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एक दिन में आये कोरोना के 71 मामले 

पंजाब: पटियाला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एक दिन में आये कोरोना के 71 मामले

प्रेषित समय :12:48:59 PM / Thu, May 5th, 2022

चंडीगढ़. राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संस्थान, कोविड हॉटस्पॉट में बदल गया है. पिछले चार दिनों में विश्वविद्यालय से कोविड-19 के 86 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने विश्वविद्यालय परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. पटियाला के सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य अधिकारी बीते दिन स्थिति का आकलन करने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे. इस दौरान अधिकारियों ने 550 नमूने एकत्र किए और उन्हें परीक्षण के लिए भेजा दिया.

जिला महामारी विज्ञानी डॉ सुमित सिंह ने कहा कि परिसर में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है. जिन लोगों ने परीक्षण किया है, उन्हें परिसर में ही आइसोलेट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ पॉजिटिव मामलों में कोरोना के हल्के लक्षण देखे गए हैं. उपायुक्त साक्षी साहनी ने कहा कि पॉजिटिव मामलों के सभी संपर्कों का पता लगाया जाएगा और उनका परीक्षण किया जाएगा.

गौरतलब है कि पंजाब में कोविड पर लगी पाबंदियों को राज्य सरकार ने हटा दिया है, जिसके चलते लोगों ने कोविड नियमों का पालन करना लगभग पूरी तरह से बंद कर दिया है. शहरों में बाजार खचाखच भरे नजर आने लगे हैं. इसके अलावा अस्पतालों में कोविड की टेस्टिंग संख्या को भी घटा दिया गया है, जिससे कोविड के मामलों की सही संख्या का पता ही नहीं चल पा रहा है. हालांकि मान सरकार ने कोविड से निपटने के लिए पूरे इंतजाम होने का दावा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply