महाराष्ट्र में अपना आधार बढ़ाने का प्लान बना रही आप, दो पूर्व सांसदों के संपर्क में पार्टी

महाराष्ट्र में अपना आधार बढ़ाने का प्लान बना रही आप, दो पूर्व सांसदों के संपर्क में पार्टी

प्रेषित समय :11:42:03 AM / Wed, May 4th, 2022

महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी अपने विस्तार का रास्ता ढूंढ़ रही है। आम आदमी पार्टी चुपचाप महाराष्ट्र में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस के कम से कम तीन वरिष्ठ नेताओं से पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया है। खबर के मुताबिक आप ने जिन कांग्रेस नेताओं से संपर्क किया है उनमें मुंबई के दो पूर्व लोकसभा सांसद और पश्चिमी महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता हैं। 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप ने भी इस बात की पुष्टि की है कि बातचीत चल रही है। हालांकि आप ने कहा कि ये वो नेता थे जिन्होंने उससे संपर्क किया नाकि पार्टी ने उनसे संपर्क किया। आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने कहा, "जहां तक मुझे पता है, जिनकी मैं बात कर रहा हूं, उन्होंने हमसे संपर्क किया नाकि हमने उनसे किया। हमने देखा है कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोगों ने हमसे संपर्क किया है।" 

कांग्रेस के कुछ पूर्व मंत्री भी आप के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा: "बातचीत अभी भी चल रही है। वे हमारे पार्टी के लिए क्या योगदान देंगे इसको लेकर एक लंबी चर्चा हो सकती है।" कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि आप 2024 के विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर ईटी से कहा, "लोगों को पंजाब विधानसभा चुनावों के आसपास भेजा गया था, जहां वे (आप) सत्ता में आए हैं। मेरा आकलन है कि कोई वरिष्ठ नेता अभी नहीं जाएगा। हालांकि, अगर कहें कि आप हिमाचल प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन करती है और गुजरात में अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है, तो जरूर वे इस पर निश्चित पुनर्विचार करेंगे।" 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply