राज ठाकरे की चेतावनी, जब तक अजान के लाउड स्पीकर बंद नहीं होंगे, आंदोलन जारी रहेगा

राज ठाकरे की चेतावनी, जब तक अजान के लाउड स्पीकर बंद नहीं होंगे, आंदोलन जारी रहेगा

प्रेषित समय :15:26:09 PM / Wed, May 4th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में मस्जिद में अजान होने के बाद जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के मामला सामने आया है.

राज ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी. राज ठाकरे ने कहा कि सुबह से मस्जिदों में रोज दिन में 5 बार लाउड स्पीकर बजाना गलत है. उन्होंने कहा कि 1400 में से 135 मस्जिदों में आज लाउड स्पीकर पर अजान हुई थी. राज ठाकरे ने कहा कि ये सामाजिक मुद्दा है, ये किसी भी रूप में धार्मिक मामला नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सख्ती के साथ पालन होना चाहिए. यदि ऐसा नहीं होता है तो सरकार से सवाल किया जाना चाहिए. राज ठाकरे ने कहा कि जब तक लाउड स्पीकर से अजान होती रहेगी, तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा. ये एक दिन का आंदोलन नहीं है. इस मामले में सवाल हमसे नहीं, बल्कि महाराष्ट्र सरकार से पूछा जाना चाहिए. महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पालन कराने के बजाय हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने में लगी हुई है. राज ठाकरे ने चेतावनी दी कि सरकार यदि समझाने की भाष नहीं समझेगी तो फिर आंदोलन की भाषा में समझाना पड़ेगा.

राज ठाकरे पर नहीं दिखा नोटिस का असर

मुंबई पुलिस ने विवाद की स्थिति से बचने के लिए भादवि की धारा 149 के तहत महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी किया था, लेकिन मनंसे कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नोटिस का भी असर नहीं हुआ और उन्होंने मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अजान होने के बाद जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई.

803 मस्जिदों को दी लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे की लाउडस्पीकर को लेकर जारी चेतावनी के बीच मुंबई पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी है कि मुंबई में 803 मस्जिदों को लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति दी गई है. मस्जिदों द्वारा कुल 1,144 आवेदन आए थे. पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने बताया कि शेष मस्जिदों के आवेदनों को सत्यापित किया जा रहा है और प्रक्रिया चल रही है. गौरतलब है कि औरंगाबाद में हाल ही में एक रैली के दौरान राज ठाकरे ने 4 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर हनुमान चालीसा का जाप करने का आह्वान किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के सीएम बोम्मई की महाराष्ट्र को दो टूक, बोले राज्य की एक इंच भी जमीन नहीं देंगे

महाराष्ट्र के पुणे में अंत्येष्टि के दौरान चिता पर ईंधन डालने से भड़की आग से 11 लोग झुलसे

महाराष्ट्र सांसद नवनीत राणा से जेल में बदसलूकी मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त, मांगी रिपोर्ट

महाराष्ट्र के बीड में क्रूजर जीप और ट्रक की टक्कर में 7 की मौत और 10 लोग घायल, कई गंभीर

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद: बीजेपी सांसद नवनीत राणा के बाहर जाने पर पुलिस ने लगाई रोक

Leave a Reply