गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की

गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की

प्रेषित समय :09:54:09 AM / Tue, May 3rd, 2022

अहमदाबाद. गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से मुजफ्फरनगर (उप्र) में एक घर से 755 करोड़ रुपये मूल्य की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। यहां एटीएस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (एटीएस) सुनील जोशी ने कहा कि एक मादक पदार्थ मामले के आरोपी राजी हैदर जैदी की बहन के मुजफ्फरनगर स्थित घर से रविवार को मादक पदार्थ जब्त किया गया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 775 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने कहा कि एक मादक पदार्थ मामले के आरोपी राजी हैदर जैदी की बहन के मुजफ्फरनगर स्थित घर से रविवार को मादक पदार्थ जब्त किया गया. जैदी एटीएस और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के संयुक्त दलों द्वारा 27 अप्रैल को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों से पकड़े गये चार आरोपियों में से एक है. इससे कुछ दिन पहले अरब सागर के गुजरात के तटीय क्षेत्र से नौ पाकिस्तानी नागरिकों को 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ पकड़ा गया था.

जोशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जैदी ने हेरोइन का जखीरा मुजफ्फरनगर में अपनी बहन के घर में छिपा रखा है, इस बारे में गुप्त सूचना मिलने के आधार पर एटीएस के अधिकारियों ने दिल्ली और उप्र पुलिस की मदद से छापा मारा और 755 करोड़ रुपये कीमत की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर ली. हमने 55 किलोग्राम रासायनिक पदार्थ भी जब्त किया है जो मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल कच्चा माल होने का शक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply