पल-पल इंडिया में पहले ही लिखा था.... गांधीजी का मुखौटा उतारकर कभी गोडसे पर भी मन की बात हो जाए?

पल-पल इंडिया में पहले ही लिखा था.... गांधीजी का मुखौटा उतारकर कभी गोडसे पर भी मन की बात हो जाए?

प्रेषित समय :21:14:12 PM / Mon, May 2nd, 2022

प्रदीप द्विवेदी. गुजरात के एमएलए जिग्नेश मेवाणी ने असम पुलिस की तरफ से अपनी गिरफ्तारी मामले में अब केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि- पीएमओ में बैठे कुछ भक्तों के द्वारा मेरे ऊपर एफआईआर की गई?

उन्होने शब्दबाण चलाते हुए कहा कि- ये है 56 इंच की कायरता, ये है 56 इंच की बुजदिली, जो मेरे खिलाफ अधिकारियों ने एक महिला का इस्तेमाल फर्जी मामला दर्ज करने के लिए किया!
खबरों की मानें तो प्रेस कांफ्रेस में उनका तो यह भी कहना था कि- गुजरात में पेपर लीक, बड़ी ड्रग्स की बरामदगी आदि के मामले में कोई जांच नहीं हुई, पूछताछ नहीं, एक महिला बीजेपी मंत्री पर बलात्कार का आरोप लगाती है पर कोई एफआईआर नहीं, लेकिन मुझ पर एक ट्वीट पर मेरे ख़िलाफ़ एफआईआर और गिरफ़्तारी- ये क्या बताया है?

इतना ही नहीं, जिग्नेश मेवाणी ने व्यंग्यबाण चलाते हुए कहा कि- गोडसे का भक्त कहने पर अगर मिर्ची लगी है, तो लाल क़िले पर चढ़ कर एक बार गोडसे मुर्दाबाद के वे नारे लगा दें?

पल-पल इंडिया (1/10/2021) में साहेब! गांधीजी का मुखौटा उतारकर कभी गोडसे पर भी मन की बात हो जाए? में लिखा था- महात्मा गांधी हों, सरदार पटेल हों, शहीद भगत सिंह हों या कोई और, पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ऐसे तमाम नेता केवल सियासी लाभ उठाने के लिए हैं, इनकी विचारधारा, सिद्धांत आदि से उनका कोई लेना-देना नहीं है?

पीएम मोदी चतुर राजनेता हैं, वे जानते हैं कि उनके पास अपना कोई ऐसा नेता नहीं है जिसके दम पर देश-प्रदेश में सियासी फायदा मिल सके, लिहाजा गुजरात में उन्होंने सरदार पटेल का नाम लिया और सियासी फायदा उठाया, लेकिन सरदार पटेल की विचारधारा को कभी स्वीकार नहीं किया!

यही नहीं, समय गुजर जाने के बाद सरदार पटेल स्टेडियम को अपने नाम करने में भी कोई शर्म महसूस नहीं की?

इसी तरह, पीएम मोदी जानते हैं कि महात्मा गांधी का पूरे विश्व में सम्मान है, भारत की तो पहचान ही गांधी से है, गांधी को नजरअंदाज करके विश्व में उन्हें सम्मान नहीं मिल सकता है, यह भी मोदी की अमेरिका यात्रा में साफ नजर भी आ गया, इसलिए जाहिर तौर पर उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए महात्मा गांधी का मुखौटा भी धारण कर रखा है, लेकिन गोडसे पर कभी मन की बात नहीं कही, क्यों?

गांधी जयंती से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- स्वच्छ भारत अभियान में मिशन भी है, मान भी है, मर्यादा भी है, एक देश की महत्वाकांक्षा भी है और मातृभूमि के लिए अप्रतिम प्रेम भी है.

ये सुखद है कि स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरुआत गांधी जयंती से एक दिन पहले हुई है.
यह अभियान बापू की ही प्रेरणा का परिणाम है और बापू के आदर्शों से ही सिद्धि की ओर बढ़ रहा है!

सियासी सयानों का सवाल है कि- पीएम मोदी गांधी के सम्मान में तो बोलते रहते हैं, लेकिन गोडसे पर कब बोलेंगे? गोडसे के समर्थन में बोलने वाले अपने ही समर्थकों का कभी विरोध नहीं करेंगे, बहुत हुआ तो मन से माफ नहीं करेंगे?

साहेब! और कुछ नहीं तो शिवसेना @ShivSena के संजय राउत @rautsanjay61 जैसी हिम्मत ही दिखाइए, जिन्होंने कहा कि- अगर नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की जगह मोहम्मद अली जिन्ना को मारा होता तो देश का बंटवारा रोका जा सकता था?

* मेवाणी के मन की बात....
Umashankar Singh उमाशंकर सिंह @umashankarsingh
"PMO के इशारे पर सब हुआ": अपनी गिरफ्तारी पर NDTV से खुलकर बोले जिग्‍नेश मेवाणी....
https://twitter.com/i/status/1521105983707414528

* साहेब! इन मासूम एटीएम चोरों को माफ करना, क्योंकि ये बैंक लूटने के कानूनी तरीके नहीं जानते हैं?
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1519712719582425091
https://palpalindia.com/2022/04/28/delhi-ATM-thieves-bulldozers-bank-robbery-legal-petrol-gas-cylinders-satirist-Sampat-Saral-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से दी मात, 8 जीत के साथ प्ले ऑफ में जगह पक्की

गुजरात के पीपावाव बंदरगाह से पकड़ी गई धागे के रूप में भेजी गई 600 करोड़ की हेरोइन

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

गुजरात: सात साल के बच्चे ने निगली मेग्नेटिक बेल्ट, 3 घंटे की मेहनत के बाद डाक्टर्स की टीम ने 14 चुंबक निकाले

शरद पवार ने उठाये विदेशी नेताओं के गुजरात दौरे पर सवाल, पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

Leave a Reply