बिहार के लखीसराय में दो गुटो में हिंसक झड़प, तनाव के बाद चार थानों का पुलिस बल तैनात

बिहार के लखीसराय में दो गुटो में हिंसक झड़प, तनाव के बाद चार थानों का पुलिस बल तैनात

प्रेषित समय :08:18:17 AM / Sat, Apr 30th, 2022

लखीसराय. बिहार के लखीसराय जिले के किऊल थाना अंतर्गत दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और वह सांप्रदायिक टकराव के रूप में बदल गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई और पत्थरबाजी भी होने लगी. इस हिंसक झड़प में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए. 

वहि एक गुट के लोगों ने फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है. सांप्रदायिक टकराव की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने की कोशिश की. हालात बिगड़ते देख बड़ी तादाद में जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया. इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है. फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर रात लखीसराय के किऊल में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. यह घटना किऊल थाना क्षेत्र के हकीमगंज गांव में दो संप्रदायों के बीच हुई. बताया जाता है कि आपसी विवाद में दो गुटों के लोग आमने-सामने आ गए. दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और पत्थरबाजी भी हुई. हिंसा की इस घटना मे दोनों पक्ष के कई लोग जख्मी हो गए. 

घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुशील कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद समेत नगर थाना, कबैया थाना, किऊल थाना और सूर्यगढ़ा थाना की पुलिस मौक पर पहुंच गई. हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर कैंप कर रहे हैं.

सांप्रदायिक हिंसा की घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए मौके पर 4 थानों की पुलिस की तैनाती की गई है. हकीमगंज में लखीसराय नगर थाना, कवैया थाना, किऊल थाना और सूर्यगढ़ा थाना की पुलिस को तैनात कर दिया गया है. पुलिस का पहला उद्देश्य हालात को नियंत्रित करना है. साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर उचित कार्रवाई भी करना है. बताया जाता है कि मामूली आपसी विवाद ने सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लालू यादव का रांची सीबीआई कोर्ट से रिहाई आदेश जारी, बिहार में गरमाई सियासत

बिहार में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा: कोविड-19 का नया वैरिएंट मिलने से मचा हड़कंप

बिहार: राजद के युवा नेता ने लगाया तेज प्रताप पर निर्वस्त्र कर मारपीट का आरोप, दिया इस्तीफा

बिहार में समान नागरिक संहिता पर जेडीयू की दो टूक, नीतीश कुमार के रहते इसकी जरूरत नहीं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने छोड़ा मुख्यमंत्री आवास, नये घर में हुए शिफ्ट

Leave a Reply