झारखंड: नाबालिग से गैंगरेप मामले में लोहरदगा कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को अंतिम सांस तक जेल की सजा सुनाई

झारखंड: नाबालिग से गैंगरेप मामले में लोहरदगा कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को अंतिम सांस तक जेल की सजा सुनाई

प्रेषित समय :18:04:50 PM / Sat, Apr 30th, 2022

लोहरदगा. लोहरदगा सिविल कोर्ट ने नाबालिग से गैंगरेप के मामले में सभी 6 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई. गैंगरेप की घटना को 20 सितंबर 2020 को अंजाम दिया गया था. जिला के भंडरा थाना क्षेत्र के जमगाई जंगल बर्थडे पार्टी में जाने के दौरान आरोपियों ने नाबालिग से गैंगरेप किया था. मुख्य आरोपी टाइगर उरांव उर्फ सुमित उरांव ने पीडि़ता को घर पहुंचाने के नाम पर अपने छह साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था.

लोहरदगा सिविल कोर्ट ने सभी छह आरोपियों को अंतिम सांस तक जेल में रहने की सजा सुनाई है. जिला जज प्रथम सह विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट अखिलेश कुमार तिवारी की अदालत ने ये सजा सुनाई. साथ ही आरोपियों पर बीस-बीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद और पीडि़ता की गवाही और सबूतों के आधार पर सभी आरोपी को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई. आरोपियों में बीरेंद्र उरांव, अमित उरांव, बिलेन्द्र उरांव, विशाल भगत, चन्द्रशेखर उरांव, टाइगर उरांव शामिल है. सभी भंडरा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले है. फिलहाल सभी आरोपी जेल में बंद हैं. कोर्ट के द्वारा ऐसी कठोर सजा सुनाए जाने के बाद आपराधिक तत्वों में कड़ा संदेश जाएगा और अपराध पर रोक लगने में मदद मिलेगी. लोगों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: दुष्कर्मी भाई ने दो सगी बहनों के साथ किया रेप, मां के साथ भी दुष्कर्म की कोशिश

झारखंड में बिजली कटौती से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हुई परेशान, उठाये सवाल, कही ये बात

झारखंड: मौत का रोप-वे सील, प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं, 4 लोगों की हुई थी मौत

झारखंड के देवघर में 46 घंटे बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 47 लोगों की बचाई गई जान

झारखंड के गोड्डा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल, पुलिस पर पथराव, 5 जवान घायल

Leave a Reply