झारखंड में बिजली कटौती से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हुई परेशान, उठाये सवाल, कही ये बात

झारखंड में बिजली कटौती से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हुई परेशान, उठाये सवाल, कही ये बात

प्रेषित समय :17:36:32 PM / Tue, Apr 26th, 2022

रांची. झारखंड में आजकल बिजली की स्थिति चरमरा गयी है और इसी से परेशान होकर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने सवाल पूछा है कि बिजली की स्थिति ऐसी क्यों है. बिजली व्यवस्था की बदहाल स्थिति आप इसी से लगा सकते हैं कि राजधानी रांची के इलाकों में लोड शेडिंग के जरिये बिजली की अपूर्ति की जा रही है.

वहीं ग्रामीण इलाके की स्थिति तो और भी खराब है. जहां रोजाना 6 से 8 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है. इससे पहले जेवीबीएनएल ने अपने जारी बयान में कहा था कि रविवार की शाम बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाएगी लेकिन स्थिति में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिला. इस वजह से कल महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने बिजली के मसले पर सरकार से सवाल पूछा है. उन्होंने कल ट्वीट कर कहा कि एक टैक्स पेयर होने के नाते जानना चाहती हूं कि आखिर झारखंड में कई सालों से बिजली की स्थिति ऐसी क्यों है?

दूसरे राज्यों  को जा रही झारखंड की बिजली, यहां अंधेरा

झारखंड में स्थापित पावर प्लांटों से कुल क्षमता प्रतिदिन 4826 मेगावाट बिजली उत्पादित करने की है. फिलहाल, रोजाना 4246 मेगावाट बिजली उत्पादित भी हो रही है, लेकिन राज्य को इसमें से मात्र 1246 मेगावाट बिजली ही मिल पा रही है. शेष 3000 मेगावाट बिजली दिल्ली, पंजाब और केरल को चली जाती है. इधर, बढ़ती गर्मी के बीच झारखंड में बिजली की मांग 2600 मेगावाट तक बढ़ गयी है, जिसमें से बमुश्किल 2200 से 2300 मेगावाट तक की ही आपूर्ति की जा रही है. ऐसे में लगातार लोड शेडिंग हो रही है. कुल मिलाकर झारखंड में चिराग तले अंधेरा वाली स्थिति है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के देवघर में 46 घंटे बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 47 लोगों की बचाई गई जान

झारखंड के गोड्डा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल, पुलिस पर पथराव, 5 जवान घायल

झारखंड के लातेहर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

झारखंड के लातेहार के पोचरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने किया 3 उग्रवादी ढेर

झारखंड में भी लागू होगी पुरानी पेंशन, CM सोरेन की घोषणा, कहा- राज्य की नीति झारखंडियों की भावना के अनुरूप, छात्रावास में मिलेगा मुफ्त भोजन

Leave a Reply