पल-पल इंडिया में लिखा था- प्रधानमंत्री के घर पर हनुमान चालीसा पढ़ें, तो कैसा रहेगा? और अब....

पल-पल इंडिया में लिखा था- प्रधानमंत्री के घर पर हनुमान चालीसा पढ़ें, तो कैसा रहेगा? और अब....

प्रेषित समय :21:21:39 PM / Mon, Apr 25th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. आजकल महाराष्ट्र में राजनीतिक हनुमान चालीसा का अखंड पाठ चल रहा है?

जो घर पर भी कभी हनुमान चालीसा पढ़तेे हैं या नहीं, पता नहीं, लेकिन राजनीति चमकाने के लिए जो लोग हनुमान चालीसा की आड़ ले रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि हनुमानजी, मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम नहीं हैं, अक्ल ठिकाने लगाने में ज्यादा देर नहीं लगाते हैं?

राणा दंपत्ति ने जो धर्ममार्ग दिखाया है, उससे मोदी टीम सहमत है, लिहाजा विपक्ष को तो खुश होना चाहिए कि अब किसान आंदोलन जैसे बड़े आंदोलन करने के बजाए लोग प्रधानमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करके ही अपनी मांगे मनवा सकते हैं?

खबर है कि एक ओर जहां सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा इस वक्त मुंबई की जेल में बंद हैं, तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता फहमीदा हसन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा के साथ विभिन्न धार्मिक पाठ करने की इजाजत मांगी है!

खबरों की मानें तो उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि- मैं फहमीदा हसन खान, कांदिवली, मुंबई, महाराष्ट्र आपसे निवेदन करती हूं कि मुझे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा, नवकार मंत्र, गुरु ग्रंथ और नोविनो पढ़ने की अनुमति दी जाए, कृपया दिन और समय मुझे बताएं?

फहमीदा हसन का कहना है कि- पीएम मोदी  के आवास के बाहर सर्वधर्म प्रार्थना करने के लिए इजाजत मांगी है, क्योंकि यदि इसी तरीके से हम हिन्दुत्व जगा सकें तो यह अच्छी बात है?

उनका तो यह भी कहना है कि- ऐसा करके यदि हमारे देश को कोई फायदा पहुंचा सकता है, जैसे- महंगाई कम हो सकती है, बेरोजगारी कम हो सकती है, देश की भुखमरी खत्म हो सकती है, तो ऐसा होना ही चाहिए!

सियासी सयानों का मानना है कि ऐसा धर्ममार्ग अपनाकर, किसान चाहें तो प्रधानमंत्री से एक फोनकॉल की दूरी को भी आसानी से खत्म कर सकते हैं?

साहेब! किसी झूठे हिन्दू प्रधानमंत्री के विरोध में कोई उनके घर पर जाकर हनुमान चालीसा पढ़े, तो कैसा रहेगा? 

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1517896127059677184
https://palpalindia.com/2022/04/23/Maharashtra-Uddhav-Thackeray-MP-Navneet-Rana-husband-Ravi-Rana-reading-Hanuman-Chalisa-Shiv-Sainik-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर में जब मस्जिद में अजान होगी तो मंदिरों में करेगें रामधुन, खेड़ापति हनुमान मंदिर में चार बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ

साहेब! किसी झूठे हिन्दू प्रधानमंत्री के विरोध में कोई उनके घर पर जाकर हनुमान चालीसा पढ़े, तो कैसा रहेगा?

मुंबई में हनुमान चालीसा पढऩे के पहले सांसद नवनीत और उनके पति राणा गिरफ्तार, बांद्रा कोर्ट में होगी पेशी

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद: बीजेपी सांसद नवनीत राणा के बाहर जाने पर पुलिस ने लगाई रोक

नासिक कमिश्नर का आदेश: मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में नहीं बजेंगे भजन और हनुमान चालीसा

Leave a Reply