पाकिस्तान से आ रही 280 करोड़ की हेरोइन को अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल ने पकड़ा

पाकिस्तान से आ रही 280 करोड़ की हेरोइन को अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल ने पकड़ा

प्रेषित समय :13:00:11 PM / Mon, Apr 25th, 2022

अहमदाबाद. भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने राज्य के तट के पास अरब सागर में चालक दल के नौ सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है. इस नाव से 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई है. इस बात की जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने सोमवार को दी. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि तटरक्षक बल के जहाजों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल हज’ को भारतीय जल सीमा में दाखिल होने पर चेतावनी दी और उसे पकड़ लिया. अधिकारियों को नाव पर 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन मिली. बयान में बताया गया है कि नाव और उसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह ले जाया गया.

कोस्ट गार्ड के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ये मछली पकड़ने वाली नाव थी. नाव तेज गति से आगे बढ़ रही थी. नाव को रोकने के लिए भारत के तटरक्षकों को गोली चलानी पड़ी. एक चालक दल को चोट लगी और अन्य दो को भी हल्की चोट लगी है. नाव भारी होने के कारण ICGS अंकित को सहायता के लिए डाइवर्ट कर दिया गया. इसके आज दोपहर 3 बजे तक जखाउ बंदरगाह पहुंचने की उम्मीद है.

अटारी बॉर्डर पर भी पकड़ी गई हेरोइन
बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर ड्रग्स पकड़े जाने की खबरें लगातार आती रहती हैं. पंजाब की अटारी सीमा पर सीमा शुल्क विभाग ने रविवार को ‘मुलेठी’ की खेप में छिपाकर रखी गई 102 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त कर ली. मुलेठी की यह खेप अफगानिस्तान से आई थी. जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 700 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, हेरोइन को दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा अफगानिस्तान से आयात की गई मुलेठी की खेप में छिपाकर रखा गया था.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply