होंडा ने लॉन्च किया शानदार स्कूटर, कीमत 1.80 लाख रुपये

होंडा ने लॉन्च किया शानदार स्कूटर, कीमत 1.80 लाख रुपये

प्रेषित समय :10:35:59 AM / Sun, Apr 24th, 2022

होंडा ने मलेशियाई बाजार में नया 2022 RS-X रेप्सोल वेरिएंट स्कूटर लांच कर दिया है. यह स्कूटर लिमिटेड रूप से उपलब्ध मॉडल होगा, इसकी केवल 5,000 यूनिट ही बनाई जाएंगी. RS-X कंपनी के क्यूब लाइनअप फैमिली का स्कूटर है, जिसे ग्लोबल लेबल पर काफी पसंद किया जाता है. RS-X की सबसे खास बात यह है कि यह बाइक और स्कूटर का एक हाइब्रिड कॉम्बिनेशन वेरिएंट है. इसकी बाइक और स्कूटर दोनों की तरह खूबियां हैं.

आरएस-एक्स रेप्सोल कंपनी के पॉपुलर हल्के नारंगी और लाल रेसिंग कलर में उतारा गया है. स्कूटर में ओरेंज कलर के टायर भी हैं, जो इसे काफी स्पोर्टी बनाते हैं. मोटो स्टाइल स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे स्पेशल बनाते हैं. इसमें स्प्लिट सीट, ट्विन-बीम फ्रंट हेडलैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ शार्प, पॉइंटी रियर सेक्शन मिलते हैं.

पावरफुल है इंजन- स्कूटर में 150cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 15.5bhp की अधिकतम पावर और 13.6Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसको टक्कर देने वाले Yamaha Aerox 155 के मुकाबले इसका इंजना ज्यादा पावरफुल नजर आता है.

स्कूटर में बड़े पर 17-इंच एलॉय व्हीकल टायर दिए गए हैं, जो फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन के साथ आते हैं. इसमें प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक भी दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसकी ​​कीमत की बात करें तो होंडा मलेशिया ने स्कूटर की कीमत 1.80 लाख रुपये के बराबर रखी है, जो इसे काफी महंगी पेशकश बनाती है. जहां तक ​​इसके भारत में लॉन्च की बात है, तो इस बात की संभावना कम है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होंडा की एक्टिवा और शाइन समेत इन बाइक और स्कूटर के बढ़े दाम

यामाहा MT15 का अपग्रेड वर्जन लॉन्च, 1.6 लाख में खरीदें बाइक

Suzuki V-Strom 250 एडवेंचर बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.11 लाख रुपये

नई बुलेट में पहले निकला धुआं फिर बम की तरह फट गई बाइक

Leave a Reply