बीजेपी ने गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में 60 में 58 सीटें जीतीं, कांग्रेस नहीं खोल सकी खाता

बीजेपी ने गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में 60 में 58 सीटें जीतीं, कांग्रेस नहीं खोल सकी खाता

प्रेषित समय :20:12:25 PM / Sun, Apr 24th, 2022

गुवाहाटी. भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन ने गुवाहाटी में हुए नगर निगम चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने नगर निगम की कुल 60 से 58 सीट पर जीत दर्ज की है. 9 साल बाद हुए नगर निगम चुनाव में कुल 197 उम्मीदवार मैदान में थे. कांग्रेस का इस चुनाव में खाता भी नहीं खुल सका.

बीजेपी की इस प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. जम्मू-कश्मीर के सांबा स्थित पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम मे शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असमिया और अंग्रेजी में ट्वीट कर कहा, 'धन्यवाद गुवाहाटी! इस प्यारे शहर के लोगों ने विकास के पथ पर आगे बढऩे के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान किया है. उन्होंने असम के लिए दिनरात काम करने वाले मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा की मेहनत को अपना आशीर्वाद दिया है. भाजपा कार्यकर्ताओं को कठिन परिश्रम के लिए मैं बधाई देता हूं.

60 में 58 सीटें भाजपा ने जीतीं

गुवाहाटी नगर निगम के चुनाव की रविवार 24 अप्रैल 2022 को मतगणना हुई. इसमें भारतीय जनता पार्टी ने 58 और आम आदमी पार्टी (आप) ने एक और असम जातीय परिषद (एजेपी) ने एक सीट पर जीत हासिल की है. गुवाहाटी नगर निगम के 57 वार्ड के लिए शुक्रवार (22 अप्रैल 2022) को मतदान हुआ था. तीन वार्ड में भाजपा उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था.

मुख्यमंत्री हिमंता ने जीत को ऐतिहासिक करार दिया

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा ने नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिली जीत को ऐतिहासिक करार दिया. कहा कि मैं भाजपा की सहयोगी पार्टियों, कार्यकर्ताओं और गुवाहाटी के लोगों को भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत देने के लिए धन्यवाद देता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसा: 8 हुई मृतकों की संख्या, आज घटनास्थल का दौरा करेंगे रेल मंत्री

पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 3 लोगों की मौत

गुवाहाटी: फ्लाइट में हंगामा करना पड़ा महंगा, हरकत से बाज नहीं आया पैसेंजर तो क्रू ने प्लेन से उतारा

असम और गुवाहाटी में लगे तेज भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

असम: गुवाहाटी पुलिस ने 14 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की, 6 गिरफ्तार

Leave a Reply