बिहार में अमित शाह की मौजूदगी में एक साथ फहराए गए 77 हजार 700 तिरंगे, तोड़ा पाकिस्तान का रिकार्ड

बिहार में अमित शाह की मौजूदगी में एक साथ फहराए गए 77 हजार 700 तिरंगे, तोड़ा पाकिस्तान का रिकार्ड

प्रेषित समय :16:02:34 PM / Sat, Apr 23rd, 2022

पटना. बिहार ने गृहगमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 77 हजार 700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर भोजपुर के जगदीशपुर में यह रिकॉर्ड बनाया गया. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था. इस कार्यक्रम में 5 मिनट तक झंडा फहराया गया.

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के जयघोष से की. उन्होंने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताते हुए कहा, हेलिकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से पांच-पांच किमी तक लोगों के हाथ में तिरंगा है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल से ज्यादा लोग रोड पर वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोल रहे हैं.

वीर कुंवर सिंह को श्रद्धाजंलि देते हुए उन्होंने कहा, इतिहास ने बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया. उनकी वीरता के अनुरूप उन्हें जगह नहीं दी गई. आज बिहार की जनता पलक पांवड़े बिछाकर उनका नाम एक बार फिर से अमर कर रही है. 58 साल से अनेक प्रकार की रैलियों में गया हूं, लेकिन आरा में राष्ट्रभक्ति का ये उफान देखकर नि:शब्द हूं. ऐसा कार्यक्रम जीवन में कभी नहीं देखा.

1857 के सेनानियों की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा

इस दौरान उन्होंने कुंवर सिंह की स्मृति में जगदीशपुर में उनकी भव्य स्मारक बनाने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मांग पर सहमति देते हुए कहा कि 1857 के सेनानियों की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी 123 करोड़ लोगों का मुफ्त टीकाकरण नहीं करते तो न जाने कितने लोग कोरोना महामारी से मारे जाते. अमीर तो वैक्सीन लगवा लेते, लेकिन दलित, आदिवासी, शोषित कहां लगवाते. लेकिन मोदी जी ने दो टीका मुफ्त लगवाकर सुदर्शन का सुरक्षा चक्र बनवाने का काम किया है.

विकसित राज्य की ओर बिहार

पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, उनके शासनकाल को याद कराना जरूरी है. बिहार में जंगलराज को भूल सकते हैं क्या. यही बिहार था जहां सरे राह हत्या होती थी. बिजली नहीं पानी नहीं. जाति के नाम पर भेदभाव. कोई योजना नहीं. नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने बिहार को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर ले जाने का काम किया. विजयोत्सव में 2 लाख से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने का दावा किया गया है. इसे लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम जगदीशपुर पहुंची है. सूचना के मुताबिक, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लगभग 1600 अधिकारी और कर्मचारी इस पूरे कार्यक्रम में हैं जो इस रिकॉर्ड को दर्ज कर रहे हैं.

ड्रोन कैमरे से हो रही है रिकॉर्डिंग

इससे पहले एक साथ 57,500 राष्ट्रीय ध्वज फहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज था. भोजपुर में कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग ड्रोन कैमरे से कराई जा रही है. इसके अलावा जिन-जिन लोगों के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज है, उनका फिंगर प्रिंट भी लिया गया. जिससे नए रिकॉर्ड को पुख्ता किया जा सके. इससे पहले पटना एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया. उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद रहे. बीजेपी के कई और नेताओं ने भी उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट पर अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच बैठक हुई. 10 मिनट की मीटिंग के बाद शाह आरा के जगदीशपुर के लिए रवाना हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: राजद के इफ्तार मेें शामिल हुए नीतीश कुमार, तेजस्वी ने की सीएम की अगवानी, तरह-तरह की चर्चाएं शुरू

बिहार: एल्बेंडाजोल दवा खिलाने से 4 दर्जन से ज्यादा स्कूली छात्र बीमार, कई बेहोश, हड़कम्प

बेटे की शादी के लिए बिहार आने वाला था परिवार, सात लोग जिंदा जले, यूं बच गया बेटा

जबलपुर में चलती ट्रेन से गिरे बिहार के युवक के पैर कटे..!

सीएम नीतिश कुमार का ऐलान: बिहार में कोरोना की बूस्टर डोज के लिए नहीं लगेगा पैसा, सरकार उठाएगी खर्च

Leave a Reply