कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:17:35 AM / Thu, Apr 21st, 2022

अहमदाबाद. कांग्रेस के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया गया है. असम पुलिस की टीम ने दलित नेता को पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात करीब 11:30 बजे के आसपास गिरफ्तार कर लिया. कांग्रेस विधायक के समर्थकों का कहना है कि असम पुलिस ने उन्हें अब तक एफआईआर की कॉपी नहीं मुहैया कराई है, सिर्फ इतना बताया गया कि जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ असम में कुछ मामले दर्ज हैं.

असम पुलिस जिग्नेश मेवाणी को पालनपुर से गिरफ्तार करने के बाद अहमदाबाद रवाना हो गई है. उन्हें अहमदाबाद से असम के गुवाहाटी ले जाया जा सकता है. कांग्रेस विधायक के समर्थकों के मुताबिक असम पुलिस ने अपने यहां दर्ज मामले का हवाला देते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है. फिलहाल,  उनकी गिरफ्तारी से सूबे की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है. कांग्रेस के बड़े दलित चेहरे जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है, जब गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक है.

जिग्नेश मेवाणी ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरे किसी ट्वीट के सिलसिले में मुझे गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मुझे कोई सटीक जानकारी नहीं दी है.  मैं किसी झूठी शिकायत से नहीं डरता. मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा.’ अपने विधायक के समर्थन में आधी रात को कांग्रेस नेता सड़कों पर उतर आए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर समेत कई अन्य नेता अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. उन्होंने जिग्नेश के समर्थन में और असम पुलिस के खिलाफ नारे लगाए. जगदीश ठाकोर ने कहा कि जिग्नेश के खिलाफ आरएसएस पर ट्वीट करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. यह एक विधायक को डराने-धमकाने का प्रयास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply