होंडा सिटी हाइब्रिड भारत में पेश, ऑनलाइन-ऑफलाइन बुकिंग भी शुरू

होंडा सिटी हाइब्रिड भारत में पेश, ऑनलाइन-ऑफलाइन बुकिंग भी शुरू

प्रेषित समय :13:19:32 PM / Mon, Apr 18th, 2022

नई दिल्ली. जापानी वाहन कंपनी होंडा कार्स ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली मिडसाइज्ड सेडान कार सिटी का हाइब्रिड वर्जन भारत में पेश कर दिया. इस नई कार की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, जिसे ऑनलाइन या नजदीकी डीलर के पास बुक कराया जा सकता है. इसकी डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है. कंपनी ने होंडा सिटी हाइब्रिड की कीमत का आधिकारिक तौर पर एलान नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपये के आसपास होगी.

कंपनी के मुताबिक इसमें सेल्फ-चार्जिंग वाला डबल मोटर स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम है जो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से जुड़ा हुआ है. यह अधिकतम 126 PS का पॉवर जेनेरेट कर सकती है और माइलेज की बात करें तो एक लीटर में यह कार 26.5 किमी तक जा सकती है. इस राजस्थान के तापुकारा में बनाया जाएगा.

City e:HEV में सेल्फ-चार्जिंग वाला दो मोटर स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम है जो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से जुड़ा हुआ है. यह अधिकतम 126 PS का पॉवर जेनेरेट कर सकती है. यह एक लीटर में 26.5 किमी तक जा सकती है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें वाइड एंगल से युक्त हाई परफॉरमेंस वाला फ्रंट कैमरा, दूर तक सड़कों को स्कैन करने के लिए फार-रीचिंग डिटेक्शन सिस्टम और किसी संभावित टक्कर को रोकने के लिए ड्राइवर को अलर्ट करने वाला सिस्टम है.

इसमें ईवी ड्राइव मोड, हाइब्रिड ड्राइव मोड और इंजन ड्राइव मोड और रीजेनेरेशन मोड जैसे मल्टी मोड ड्राइव ऑप्शंस हैं. इसके सेफ्टी फीचर्स में कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम (CMBS), एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, रोड डिपार्चर मिटीगेशन (RDM), लेन कीपिंग एसिस्ट सिस्टम (LKAS) और ऑटो हाई-बीम शामिल हैं. इसमें एलेक्सा और ओके गूगल के अलावा स्मार्टवॉच डिवाइस के साथ जुड़े 37 कनेक्टेड फीचर्स हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आ रही है वॉक्‍सवैगन की मिड-साइज सेडान कार

स्कोडा की मिड साइज सेडान स्कोडा स्लाविया लॉन्च, मात्र 11,000 रुपये में करें बुक

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

Skoda Octavia का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस है ये सेडान कार

Kia ने लॉन्च की ऑल इलेक्ट्रिक EV6 सेडान कार, एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 475KM तक की रेंज

Leave a Reply