सिंपल एनर्जी लॉन्च करने जा रही सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

सिंपल एनर्जी लॉन्च करने जा रही सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रेषित समय :09:26:07 AM / Sun, Apr 17th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता सिंपल एनर्जी अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इसे इसी साल जून में लॉन्च कर सकती है. एचटी ऑटो के साथ हाल ही में हुई बातचीत में कंपनी के फाउंडर और सीईओ सुहास राजकुमार ने बताया कि ईवी स्टार्टअप ने पहले ही वन ई-स्कूटर के उत्पादन परीक्षण रन शुरू कर दिए हैं और डिलीवरी जून 2022 तक शुरू होने वाली है. सुहास राजकुमार ने बताया कि इसके दूसरे उत्पाद की घोषणा जून में की जाएगी. यह हमारे मौजूदा परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड वन ई-स्कूटर के मुकाबले ज्यादा किफायती स्कूटर होगा.

ज्यादा किफायती होगा स्कूटर- नया स्कूटर पूरी तरह से एक नया मॉडल होगा. इसे एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. हालांकि, राजकुमार ने नए स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. उन्होंने सूचित किया कि नया स्कूटर मौजूदा मास-मार्केट प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अधिक किफायती और प्रतिस्पर्धी होगा. राजकुमार ने कहा कि हर कोई एक प्रदर्शन ई-स्कूटर नहीं चाहता है, कुछ खरीदार बजट वाले स्कूटर भी खरीदना चाहते हैं. यह स्कूटर उन्हीं ग्राहकों को टारगेट करेगा. स्कूटर के इस साल के आखिरी में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना है. अगले कुछ महीनों में आगी की जानकारी की घोषणा की जा सकती है. इस बीच, कंपनी ने हाल ही में भारत में लिथियम-आयन सेल मैन्यूफैक्चरिंग ईकोसिस्टम स्थापित करने के लिए लिथियम-आयन बैटरी टेक्नोलॉजी कंपनी C4V के साथ एक पार्टनरशिप की है.

236 km की रेंज देता है सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर- सिंपल एनर्जी ने हाल ही में भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 236 km रेंज देता है. सिंपल वन ई-स्कूटर को दुनिया का सबसे लंबी दूरी का इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जाता था. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.45 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kWh फिक्स्ड बैटरी पैक और 1.6 kWh रिमूवेबल मॉड्यूल मिलती है. कंपनी ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक मोटर को भी अपडेट किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

160 किमी की रेंज वाला ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

इवूमी एनर्जी ने लॉन्च किये दो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स भी हैं शानदार

सामने आया ओकिनावा के Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर, जानें फीचर्स

यामाहा ने लॉन्च किया Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर, खत्म हो जाएगा पेट्रोल का खर्च, जानें कीमत

Leave a Reply