अप्रैल महीने में प्लान कर रहे है हनीमून, तो ये जगहें हैं बेहद खास

अप्रैल महीने में प्लान कर रहे है हनीमून, तो ये जगहें हैं बेहद खास

प्रेषित समय :10:31:08 AM / Sun, Apr 17th, 2022

शादी के बाद रोमांटिक हनीमून प्लान नहीं किया तो फिर क्या किया? आजकल शादी के बाद हनीमून पर भी लोगों का फोकस बढ़ गया है। हर कपल अपने हनीमून को काफी स्पेशल बनाना चाहता है और हो भी क्यों न हनीमून के वक्त उन्हें एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलता है। एक-दूसरे को करीब से जानने का मौका मिलता है। अगर आप भी अपना हनीमून प्लान कर रहे हैं लेकिन डेस्टिनेशन को लेकर कंफ्यूज हैं, तो आइए आज हम आपको भारत की कुछ रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं, अप्रैल के महीने में हनीमून के लिए बेस्ट हैं।

केरल- केरल एक बेहद ही खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन है। यहां पूरे साल भर पर्यटकों का तांता लगा रहता है। यहां आप चाय के बागान, पर्वत और कई खूबसूरत नजारे देख सकेंगे और अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं।

दार्जिलिंग- दार्जिलिंग को क्वीन ऑफ हिल्स भी कहा जाता है। दार्जिलिंग में अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए आप टॉय ट्रेन का सफर ज़रूर करें। इस ट्रेन में बैठकर आप चाय के बागान, देवदार के जंगल और कई रंगीन नदियों के संगम को देख सकते हैं। वहीं, साफ मौसम के दौरान आप यहां से विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को भी देख सकते हैं।

शिलांग- शिलांग घूमने के लिए अप्रैल का महीना बेस्ट है। इस समय यहां पर काफी हरियाली देखने को मिलती है जो आपको एक अलग ही सुकून देगी। इस मौसम को आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते हैं। शिलांग की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी।

ऊटी- ऊटी एक छोटा सा पहाड़ी शहर है। अप्रैल के महीने में इसकी खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। अगर आप अपना हनीमून शांति और सुकून के साथ बिताना चाहते हैं, तो ऊटी घूमने के लिए जरूर जाएं। ऊटी में घूमने के लिए कई जगहें हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ में क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

लक्षद्वीप- लक्षद्वीप बेहद ही सुंदर द्वीप है। यहां का साफ नीला आसमान और खूबसूरत नजारे आपके हनीमून को सफल कर देंगे। अगर आप प्रकृति प्रेमी है तों, लक्षद्वीप में बिताया हर पल आपके लिए यादगार बन जाएगा।

कश्मीर- कश्मीर कपल्स का फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन स्पॉट बन गया है। अप्रैल महीने में यहां जाने से आप एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप फेस्टिवल का अनुभव कर सकते हैं। यहां घूमने के लिए एक हफ्ता काफी होगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चार धाम यात्रा के लिए IRCTC लाया शानदार पैकेज, मिलेंगी ये सुविधाएं

बाबा बर्फानी की इस साल की पहली तस्वीर आई सामने, इस तारीख से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

हवाई यात्रा का लेना हो पूरा आनंद, तो खाने-पीने का रखें खास ध्यान

अमरनाथ यात्रा का एडवांस रजिस्ट्रेशन शुरू, ऑनलाइन और मोबाइल ऐप से ऐसे करें पंजीयन

Leave a Reply